For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्वस्थ रहने के लिए हर व्यक्ति अपनाये योगः रामचंद्र जांगड़ा

09:29 AM Jun 22, 2024 IST
स्वस्थ रहने के लिए हर व्यक्ति अपनाये योगः रामचंद्र जांगड़ा
रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में योगासन करते राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा व प्रशासनिक अधिकारी। -निस
Advertisement

रोहतक, 21 जून (निस)
राजीव गांधी खेल स्टेडियम में जिला स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन हुआ, जिसमे हजारों साधकों ने एक साथ मिलकर योगासन व प्राणायाम का अभ्यास किया। राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने बतौर मुख्यातिथि शिरक्त की। उन्होंने साधकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय प्राचीन पद्धति योग को विश्व में पहचान दिलवाई है। प्रतिदिन योग कर हम स्वस्थ रह सकते हैं तथा विश्व भी स्वास्थ्य सही रखने के लिए योग को अपना रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा मोटे अनाज को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। हर व्यक्ति अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग को जीवन का हिस्सा बनाये तथा मोटे अनाज का भी सेवन करें। रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि भारत के ऋषि-मुनियों ने योग के महत्व को ध्यान में रखते हुए इसे जीवन शैली के रूप में अपनाया तथा यह भारतीय प्राचीन पद्धति लोगों में प्रचलित रही है। संपूर्ण विश्व ने आज स्वीकार किया है कि योग की प्राचीन पद्धति रूपी भारतीय ज्ञान सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने सभी समृद्ध व खुशहाल जीवन की कामना करते हुए योग को जीवन का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। उन्होंने स्टेडियम परिसर में पौधरोपण भी किया और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने वाले योग सहायकों व योग प्रशिक्षकों को प्रशंसा पत्र वितरित कर सम्मानित किया।
इससे पहले राज्यसभा सांसद जांगड़ा ने खेड़ी-महम गांव में नवनिर्मित योग व्यायामशाला का उद्घाटन किया तथा गांव ईस्माइला 9बी में योग व्यायामशाला का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा, महेश कुमार, नगराधीश अंकित कुमार, मनमोहन गोयल, रणबीर ढाका, अजय बंसल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×