For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हर व्यक्ति जरूर लगाए एक पौधा : सरोज राठी

10:21 AM Sep 02, 2024 IST
हर व्यक्ति जरूर लगाए एक पौधा   सरोज राठी
बहादुरगढ़ में रविवार को प्रकृति भक्त फाउंडेशन के सदस्यों के साथ पौधरोपण करतीं चेयरपर्सन सरोज रमेश राठी। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 1 सितंबर (निस)
पेड़-पौधों का मानव जीवन में बहुत महत्व है। हर व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी पेड़ बनने तक देखभाल करनी चाहिए। यह बात नगर परिषद चेयरपर्सन सरोज रमेश राठी ने सेक्टर-2 में पौधरोपण करते हुए कही। प्रकृति भक्त फाउंडेशन द्वारा रविवार को सेक्टर 2 में बड़े स्तर पर पौधरोपण किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद चेयरपर्सन सरोज रमेश राठी ने शिरकत की।
फाउंडेशन के सदस्यों के साथ पेड़ लगाते हुए सरोज रमेश राठी ने कहा कि दिनों-दिन तापमान बढ़ रहा है और यह हम सबके लिए चेतावनी है कि हमें इस भीषण गर्मी से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने होंगे। नप चेयरपर्सन ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सभी हर खुशी व यादगार के अवसर पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन बढ़ता हुआ प्रदूषण एक भयानक समस्या की तरफ इशारा कर रहा है, इसलिए हम सभी का यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम अधिक से अधिक पेड़ लगाए और उनकी देखभाल करें ताकि भावी पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण मिल सके।
पौधरोपण कार्यक्रम के अवसर पर पार्षद कुलदीप राठी, उषा देवी, निर्मला, सुनीता, कमलेश, बिमलेश, मोहित, रजना, अंकित, अरुणा, नविता, अन्नू गुलिया, मित्तल आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement