मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नशे के खिलाफ हर वर्ग को आना होगा आगे : राज्यपाल बंडारू

01:36 PM Jun 27, 2023 IST

करनाल, 26 जून (हप्र)

Advertisement

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सोमवार को करनाल के कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि नशा संपूर्ण समाज के लिए एक बड़ी समस्या है। नशे के नाश के लिए समाज के हर वर्ग को आगे आकर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त हरियाणा बनाने के लिए युवाओं को आगे आकर प्रयास करना चाहिए।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि नशे जैसी गंभीर समस्या को ध्यान में रखते हुए करनाल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन करना अति सराहनीय है। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, जम्मू कश्मीर और कई राज्यों में नशा एक गंभीर समस्या है। कार्यक्रम में घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, प्रधान सचिव विजेंद्र कुमार, जिला उपायुक्त अनीश यादव, एसपी शशांक कुमार सावन, एसडीएम अनुभव मेहता, सिविल सर्जन रेणु चावला सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Advertisement

नशा समाज के लिए अभिशाप : मंत्री ओमप्रकाश

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि नशा समाज के लिए एक अभिशाप है। करनाल की मेयर रेनू बाला ने कहा कि सबको नशा मुक्ति के लिए कार्य करना चाहिए।

युवा निभाएं महत्वपूर्ण भूमिका

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि युवा नशा मुक्ति के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। हरियाणा राज्य मादक पदार्थों के सेवन को रोकने के लिए सोसायटी की स्थापना की है। इस सोसायटी के लिए 1 करोड़ रुपये का वार्षिक अनुदान भी दिया गया है। केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने नशा मुक्त भारत अभियान की शुरूआत की है। 20 जून 2023 तक प्रदेश में कुल 105 मुक्ति केंद्र स्थापित किए गए हैं।

Advertisement
Tags :
खिलाफबंडारूराज्यपाल