For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

11 और 12 को चलेगा हर बूथ-हर घर संपर्क अभियान : सुभाष बराला

10:59 AM May 08, 2024 IST
11 और 12 को चलेगा हर बूथ हर घर संपर्क अभियान   सुभाष बराला
रोहतक में पत्रकारों से बातचीत करते हरियाणा भाजपा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक एवं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला। -निस
Advertisement

रोहतक, 7 मई (निस)
लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने संकल्प पत्र को साथ लेकर दो दिन में प्रदेश के हर घर में पहुंचने का प्लान बनाया है, जिसके तहत पूरे प्रदेश में 11 और 12 मई को विशेष रूप से चलाए जाने वाले हर बूथ-हर घर संपर्क अभियान में मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। मंगलवार को रोहतक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा भाजपा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक एवं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने बताया कि भाजपा विकसित भारत के लिए काम कर रही है और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्साहित है। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत खुद मुख्यमंत्री नायब सैनी पंचकूला विधानसभा के बूथ नंबर 132 पर रहकर वहां के हर घर में संपर्क करेंगे और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल के अपने बूथ के घरों में पहुंचेंगे। साथ ही संगठन महामंत्री फणींद्र नाथ शर्मा रोहतक नगर के बूथ नंबर 132-133 पर रहेंगे। सुभाष बराला ने बताया कि वे खुद भी टोहाना के बूथ नंबर 142, 143, 144 पर संपर्क अभियान में हिस्सा लेंगे, जबकि राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ बादली विधानसभा के बूथ नंबर 80, 81 पर संकल्प पत्र के साथ घर घर जाएंगे। इसी तरह अभियान के संयोजक वेदपाल एडवोकेट करनाल विधानसभा के रसपूलपुर गांव स्थित बूथ नंबर 46 पर जनसंपर्क अभियान करेंगे। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा के 19 हजार 800 से भी अधिक बूथों के लाखों घरों के दरवाजे पर भाजपा पहुंचेगी और लोगों को समझाएगी कि देश के विकास के लिए भाजपा आगामी वर्षों में कैसे आगे बढ़ेगी।

‘कांग्रेस ने 10 साल में लोगों के हक छीनने का किया काम’

राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कांग्रेस ने दस साल में पीले राशन कार्ड छीन, गरीब का अधिकार छीन, रोजगार छीना, किसान की जमीन लूटी गई, लेकिन भाजपा ने गरीबों के हित में काम किया। युवाओं को मेरिट के आधार पर रोजगार दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अल्पसंख्यक को आरक्षण देने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कर्नाटक में मुस्लिम को आरक्षण दिया भी। जो आरक्षण बाबा साहब अम्बेडकर ने पिछड़ों को उभारने के लिए दिया था, उसे कांग्रेस खत्म करना चाहती है।

Advertisement

जेपी नड्डा 10 को चंडीगढ़ में

लोकसभा चुनाव प्रचार प्रसार के लिए राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम से संबंधित एक सवाल पर सुभाष बराला ने बताया कि देश के गृहमंत्री का आना तय हो गया है, वे कब आयेंगे, जल्दी इसकी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 10 मई को चंडीगढ़ किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं, उसी दिन हरियाणा में भी उनके साथ बैठक होगी, जिसमें आगामी कार्यक्रमों पर योजनाएं बनेंगी। साथ ही केंद्र सरकार के मंत्रियों, प्रदेश के मुख्यमंत्रियों एवं अन्य भाजपा नेताओं के कार्यक्रम भी होंगे। राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने बीरेंद्र सिंह पर पूछे गए सवाल पर कहा कि जितना सम्मान उन्हें भाजपा में मिला, वो बीरेंद्र सिंह को कांग्रेस में पहले भी नहीं मिला और न भविष्य में मिल सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×