मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पीएम की घोषणा के बाद भी 10 साल से अपनी ही जमापूंजी के लिए भटक रहे पीड़ित निवेशक

08:36 AM Jul 03, 2024 IST
भिवानी में मंगलवार को अपनी जमापूंजी दिलवाए जाने की मांग को लेकर डाक के माध्यम से मांगपत्र भेजते पीड़ित निवेशक। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 2 जुलाई (हप्र)
प्रधानमंत्री द्वारा चिट फंड कपंनियों के पीडि़त निवेशकों की जमा राशि उन्हें दिलवाए जाने की घोषणा किए जाने के बाद अपनी ही जमापूंजी वापस लेने की मांग को लेकर पीएसीएल सहित आदर्श कोऑपरेटिव सोसायटी, सहारा इंडिया, किमफ्यूचर विजन, नैट कमर्शियल इस्टेट, विनायक होम रियल इस्टेट, सर्वहित हाउसिंग इनफेक्चर लिमिटेड, समृद्धि जीवन, जयहिंदिया इसोपी प्राइवेट लिमिटेड, गौपैथी स्वदेशी उद्योग सहित अन्य चिट फंड कंपनियों के पीडि़त निवेशक भी करीबन 10 साल से भटकने को मजबूर हैं।
कई जिलों में तो पीडि़त निवेशकों के दस्तावेज जमा करवाने के लिए बड्स एक्ट-2019 के तहत कार्यालय खुलने के बाद भी आज तक पीडि़त निवेशकों की जमापूंजी मिलनी शुरू नहीं हुर्ह। इसके विरोध में पीएसीएल सहित अन्य चिट फंड कंपनियों के पीडि़त निवेशकों ने ठगी पीडि़त जमाकर्ता परिवार (ठप-जप) के बैनर तले मंगलवार को एक बार फिर से रोष जताया तथा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष व मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र डाक के माध्यम से भेजा।
इस मौके पर ठप-जप के जिला प्रधान रामजस ने बताया कि पीडि़त निवेशक पिछले 10 साल से अपनी जमापूंजी वापस लेने की मांग को लेकर दर-दर भटक रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी कई आश्वासन दिया कि पीडि़त निवेशकों को उनकी जमापूंजी दिलवाई जाएगी। लेकिन आज तक उनके हाथ एक रुपया भी नहीं लगा है।
इस मौके पर रमेश तंवर, राजकुमार वर्मा, पवन सिरसा घोघड़ा, मुकेश मंढ़ाणा, उमेद रानिला, सुखबीर, मदनलाल ढ़ींगड़ा, राजेश बडाला, गुलाब कालुवास, संजय शर्मा, राजकुमार मित्तल सहित अन्य पीडि़त निवेशक मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement