मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इटरनल यूनिवर्सिटी, बड़ू साहिब ने मनाया 11वां दीक्षांत समारोह

10:29 AM May 19, 2024 IST
इटरनल यूनिवर्सिटी बड़ू साहिब के 11वें दीक्षांत समारोह में डिग्रियों के साथ विद्यार्थी। -निस

सोलन, 18 मई (निस)
इटरनल यूनिवर्सिटी ने 11वां दीक्षांत समारोह मनाया। विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में 266 स्टूडेंट्स को स्नातक, 54 स्नातकोत्तर और 4 पीएचडी छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। दीक्षांत समारोह के मुख्यातिथि बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंसेज, फरीदकोट, पंजाब के वाइस चांसलर प्रो. (डॉ.) राजीव सूद ने सभी को डिग्री प्रदान की।
इटरनल यूनिवर्सिटी की छात्रा आकांक्षा पंवार को बीएड में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्वर्ण पदक मिला, जबकि मोनिका को एमएससी नर्सिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। गुंजन ठाकुर (बी.टेक फूड टेक्नोलॉजी), शिल्पा चौधरी (बीएससी नर्सिंग), आकांक्षा (बीएससी इकोनॉमिक्स), अंकिता चौहान (बीएससी एग्रीकल्चर), आंचल (एमएससी हॉर्टिकल्चर) और सुरप्रीत कौर (बी.ए म्यूजिक) ) को प्रत्येक को 10,000 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया और उनकी उपलब्धियों के लिए मान्यता भी दी गई। यह उनके समर्पण और प्रतिबद्धता का प्रमाण है। विश्वविद्यालय ने प्रत्येक कार्यक्रम में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को उनकी उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धियों को मान्यता देते हुए स्वर्ण पदक से भी सम्मानित किया।
कविता वर्मा को सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरस्कार
शैक्षणिक क्षेत्र और अनुसंधान में उनके योगदान के लिए संकाय सदस्यों और शोधकर्ताओं को विशेष मान्यता दी गई। कविता वर्मा को सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार प्राप्त हुआ, जबकि चमन लाल को सर्वश्रेष्ठ गैर-शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। डॉ. अजर नाथ यादव को सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान पुरस्कार से सम्मानित किया गया, और डॉ. हेमंत डसीला, डॉ. सपना ठाकुर और डॉ. दिवजोत कौर को सर्वश्रेष्ठ उभरते अनुसंधान पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में यूपीएससी नयी दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष प्रो. डीपी अग्रवाल, कुलपति प्रोफेसर डॉ. जसविंदर सिंह,चांसलर बाबा डॉ. दविंदर सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement