For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुंडा कला में कटाव, अधिकारियों को लेकर मौके पर पहुंचे विधायक

10:01 AM Aug 01, 2023 IST
कुंडा कला में कटाव  अधिकारियों को लेकर मौके पर पहुंचे विधायक
करनाल के गांव कुंडाकला में सोमवार को यमुनानदी पर अधिकारियों को निर्देश देते विधायक हरविंद्र कल्याण। -हप्र
Advertisement

करनाल, 31 जुलाई (हप्र)
यमुना में पानी का जलस्तर घटने से लालुपुरा बांध पर पिछले दो तीन दिनों से राहत मिली हुई है, परन्तु कुंजपुरा ब्लॉक के गांव कुंडा कला में बांध के पास सोमवार को फिर से ताज़ा कटाव हुआ है। जिसको लेकर विधायक हरविंदर कल्याण ने अधिकारियों से चर्चा की। सिंचाई विभाग के एक्सईएन नवतेज सिंह ने मौक़े पर पहुंच कर हालात को संभाला। हालांकि स्थिति दोनों जगह नियंत्रण में है, दोनों स्थानों पर बचाव कार्य लगातार जारी हैं।
पिछले करीब 17 दिनों से लालुपुरा गांव के साथ लगते यमुनानदी के तट पर कटाव के चलते ग्रामीणों व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। युद्ध स्तर पर बचाव कार्य लगातार जारी हैं, परन्तु बीते दो तीन दिनों से कम बारिश व हथनीकुंड बैराज से कम पानी छूटने के कारण वहां फिलहाल राहत की स्थिति बनी हुई है, परन्तु अगले दिनों के लिए फिर से पूरे क्षेत्र में वर्षा का अलर्ट जारी होने के कारण विभाग द्वारा और कटाव की आशंका जताई जा रही है।
विधायक कल्याण ने सोमवार को फिर लालुपुरा यमुना बांध पर पहुंच कर हालात का जायज़ा लिया। उन्होंने पहले से ही चिन्हित किए गए कुछ प्वाइंट व पुरानी ठोकरों को पानी के बहाव के कारण और होने वाले कटाव से पहले ही मज़बूत करने के निर्देश दिए। इस बारे में उन्होंने मौक़े पर ही विभाग के अधिकारी व अन्य ग्रामीणों से चर्चा की तथा यमुना बांध पर पत्थरों व अन्य इस्तेमाल होने वाली सामग्री की उपलब्धता की समीक्षा की।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले दिनों में बचाव कार्यों में काम आने वाले मैटीरियल में कोई कमी न रहे तथा उनके स्टाक की मात्रा को समय रहते सुनिश्चित करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement