मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जेलों को नवीनतम सुरक्षा उपकरणों से लैस करना प्राथमिकता

07:52 AM Sep 27, 2024 IST
चंडीगढ़ में जेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभालाने पर लालजीत सिंह भुल्लर को बधाई देते जेल अधिकारी। -हप्र

चंडीगढ़, 26 सितंबर (हप्र)
पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज यहां राज्य के नए जेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया। हाल ही में हुए कैबिनेट फेरबदल के दौरान जेल विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को सौंपी गई है। कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य राज्य की जेलों को सही मायनों में सुधार गृह बनाना रहेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य की जेलों में बंद कैदियों को सुधार कर उन्हें अच्छे नागरिक बनाने की दिशा में लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सजायाफ्ता कैदियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें स्वरोजगार शुरू करने की ट्रेनिंग दी जा रही है।
भुल्लर ने कहा कि राज्य की जेलों में मोबाइल फोन के अवैध उपयोग और आपराधिक तत्वों की नापाक गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब की जेलों को नवीनतम सुरक्षा उपकरणों से लैस करना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी। जेल मंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब सरकार कैदियों के सुधार और सजा पूरी करने के बाद उन्हें एक बेहतर नागरिक के रूप में समाज में पुनः शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement

Advertisement