मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गांव क्योड़क में नेताओं की एंट्री बैन, बैनर लगाने पर भी पाबंदी

07:23 AM Aug 06, 2024 IST
कैथल के गांव क्योड़क में सोमवार को रोषस्वरूप नेताओं की एंट्री का विरोध करते ग्रामीण।-हप्र

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 5 अगस्त
ऑनर किलिंग के आरोपी युवक की मां की गिरफ्तारी से नाराज गांव क्योड़क के युवाओं ने गांव में किसी भी नेता की एंट्री पर बैन लगा दिया और राजनीतिक बैनर लगाने पर भी पाबंदी लगाने की घोषणा की है। युवक की मां की रिहाई को लेकर युवाओं ने गांव में सोमवार से धरना भी शुरू कर दिया। गांव के युवाओं का कहना है कि अगर महिला को जल्द रिहा नहीं किया गया तो वह कैथल से जाने वाला चंडीगढ़ का रास्ता भी बंद कर देंगे। गांव के सरपंच जसबीर सिंह, डॉ. सोनू, जसबीर तंवर, रिंकू, अंकित, रवि कुमार ने बताया कि यह वारदात किशोर ने की थी, जो पुलिस की पकड़ में है। उसकी माता और पिता का वारदात से कोई लेना देना नहीं है।
किशोर की मां को जेल भेजा हुआ है, जो गलत है। इस बारे में वे सीएम से भी मिल चुके हैं और वे भी पुलिस को उचित कार्रवाई के लिए बोल चुके हैं। इसके बाद भी जिला पुलिस की तरफ से किशोर की मां को छोड़ा नहीं जा रहा है। रविवार और सोमवार को उनका धरना जारी है।
जब तक महिला की रिहाई नहीं होती धरना जारी रहेगा। ग्रामीणों ने यह भी फैसला लिया है कि जब तक महिला की रिहाई नहीं हो जाती, वह गांव में किसी भी पार्टी का कोई भी राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होने देंगे।
ग्रामीणों की मांग है कि जल्द महिला को रिहा किया जाए। ज्ञात रहे कि गांव क्योड़क के एक किशोर ने अपनी बड़ी बहन के अंतरजातीय प्रेम विवाह से आहत होकर 19 जून को उसकी गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया था, लेकिन पुलिस ने उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया था। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement