For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उद्यमियों का देश के विकास में अहम योगदान: बंडारू दत्तात्रेय

12:31 PM Mar 29, 2024 IST
उद्यमियों का देश के विकास में अहम योगदान  बंडारू दत्तात्रेय
मैगपाई होटल में आल इंडिया फोरम ऑफ एमएसएमई द्वारा आयोजित प्रथम राष्ट्रीय एमएसएमई महोत्सव का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय। साथ हैं असम के पूर्व गर्वनर प्रो. जगदीश मुखी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुन्दर कपूर, अनिल चौधरी व अन्य।-हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 28 मार्च (हप्र)
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि उद्यमियों का देश के विकास में अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद इंडस्ट्रीज को भारत के साथ-साथ विश्व में पहचान बनाने के लिए सब उद्यमी भागीदार बनें। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय स्थानीय मैगपाई काम्पलेक्स में आल इंडिया फोरम ऑफ एमएसएमई द्वारा आयोजित प्रथम राष्ट्रीय एमएसएमई महोत्सव में उपस्थित लघु उद्यमियों और अन्य मेहमानों को सम्बोधित कर रहे थे।
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज वीरवार को स्थानीय मैगपाई काम्पलैक्स में आयोजित प्रथम एआईएफओएम राष्ट्रीय एमएसएमई महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने महोत्सव में उपस्थित सभी अतिथियों, उद्यमियों एवं मीडिया कर्मियों का यहां उपस्थित होने पर धन्यवाद किया। वहीं उपस्थित सभी उद्यमियों एवं एआईएफओएम के उज्जवल भविष्य की कामना की। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और अन्य मेहमानों ने दी प्रज्वलित कर महोत्सव का शुभारंभ किया। राज्यपाल ने उपस्थित लघु उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक शिल्पकार से लेकर शहरी क्षेत्र में मौजूद स्टार्ट अप, स्मार्ट सोल्यूशन, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग तक आते है। आज एमएसएमई के अंतर्गत न केवल मैन्युफैक्चरिंग एवं सर्विस उद्योग आते है, अपितु व्यापार को भी इसमें शामिल किया गया है। यह केवल आप जैसे उद्यमियों का ही प्रयास है। जिसके द्वारा हमारी अर्थव्यवस्था को ईंधन प्राप्त होता है। इसके साथ ही रोजगार सृजन एवं कर दाता के रूप में आपका योगदान महत्वपूर्ण है। राज्यपाल ने कहा कि एक उद्यमी का जीवन चुनौतियों से परिपूर्ण है। इन चुनौतियों के बीच आप द्वारा दिखाए जाने वाले संयम, साहस, जोखिम एवं प्रतिदिन बदलने वाली टेक्नोलॉज के मध्य खड़े रहना बहुत ही प्रेरणादायक है। आज की वैश्विक अर्थव्यवस्था के दौर में उद्यमियों द्वारा की गई मेहनत की बदौलत जो एक अच्छा ईको सिस्टम हमारे देश में उपलब्ध है। राज्यपाल ने कहाकि हरियाणा राज्य में 1.5 लाख से अधिक एमएसएमई इकाइयां है जिनमें से केवल फरीदाबाद जिला में 25000 से अधिक एमएसएमइ इकाईयां है।
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने एआईएफओएम के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुंदर कपूर एवं राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार चौधरी को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने इस संस्था का निर्माण करके हजारों उद्यमियों को विकास का एक रास्ता दिखाया है।
राष्ट्रीय एमएसएमई महोत्सव में असम के पूर्व गर्वनर प्रोफेसर जगदीश मुखी, डा. एनसी वाधवा, एआईएफओएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुंदर कपूर, राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार चौधरी, मनी लाल चौधरी, महाप्रबंधक, सिडबी, राकेश सूरज, रीजनल डायरेक्टर ईईपीसी इंडिया मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×