मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मोरनी के फर्स्ट टाइम वोटर और बुजुर्गों में दिखा मतदान के प्रति उत्साह

07:54 AM Oct 06, 2024 IST
मोरनी में 90 वर्षीय कला देवी लाठी के सहारे मतदान करने जाते हुए।-निस

मोरनी, 5 अक्तूबर (निस)
विधानसभा चुनाव के लिए मोरनी में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। हालांकि मतदान का प्रतिशत इस बार बहुत अधिक नहीं रहा, लेकिन पहली बार वोट डालने के लिए युवाओं में काफी क्रेज दिखाई दिया। इसके साथ ही मतदान के प्रति उम्रदराज बुजुर्गों का उत्साह काफी शानदार रहा। मोरनी में पहली बार मतदान के लिए युवा वृंदा, ललिता और इशिता ने बताया कि पहली बार मतदान करके उन्हें काफी अच्छा महसूस हुआ। युवतियों ने खुशी जाहिर करते हुए साथ कहा कि लोकतंत्र पर्व के हवन में आहुति देते हुए उन्होंने विकास के लिए मतदान किया है। बुजुर्ग वोटर कला देवी, रत्न सिंह, शांति देवी और अजमेर कौर जो सभी 85 वर्ष से अधिक उम्र के हो चुके हैं उन्होंने कहा कि मतदान को वे अपना अधिकार और ताकत मानते हैं।

Advertisement

मोरनी में व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंची महिला स्वर्णलता।-निस

लोकतंत्र में हर व्यक्ति को संविधान में अधिकार है कि वे अपनी पसंद का प्रतिनिधि चुन सके। टिक्कर ताल की 105 वर्ष की शांति देवी, जिसको उसके पोतों ने मतदान केंद्र तक पहुंचाया, वह मतदान करके संतुष्ट दिखाई दी। मतदान के महत्व को बताते हुए शांति देवी ने कहा कि यह हमारा अधिकार के साथ कर्तव्य भी है कि देश को चलाने के लिए योग्य उम्मीदवार का चयन करें।
कला देवी, जिनकी उम्र 86 वर्ष थी वह बोलीं कि वर्षों से मतदान करती आ रही हैं, लेकिन अभी भी विकास जितना होना चाहिए नहीं हुआ है। मोरनी के अधिकतर बूथों पर पुरुष और महिलाएं कतारों में लगे दिखाई दिए और पूरा दिन रुक-रुक कर मतदान चलता रहा।

Advertisement
Advertisement