For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धावकों में उत्साह, एक लाख से ज्यादा ने करवाया रजिस्ट्रेशन

09:07 AM Mar 02, 2024 IST
धावकों में उत्साह  एक लाख से ज्यादा ने करवाया रजिस्ट्रेशन
फरीदाबाद में हाफ मैराथन की तैयारियों का जायजा लेते पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य, डीसी विक्रम सिंह और अन्य। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 1 मार्च (हप्र)
दिल्ली एनसीआर की रविवार को होने वाली सबसे बड़ी हॉफ मैराथन को लेकर आम जनता के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों के जवानों में उत्साह है। हाथ मैराथन के लिए एक लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। जिसके बाद रजिस्ट्रेशन बंद कर दी गई है।
डीसी विक्रम सिंह और पुलिस कमिश्नर अमित कुमार आर्य ने सूरजकुंड मेला ग्राउंड में हाफ मैराथन की तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने बेरिकेडिंग, पार्किंग, स्टेज, वीआईपी, वीवीआईपी एरिया का निरीक्षण कर प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इस मैराथन को लेकर देश और प्रदेश के नागरिकों व जवानों का जोश है। फरीदाबाद हॉफ मैराथन बड़े स्तर पर रिकॉर्ड बनाने वाली है। सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य अर्धसैनिक बलों के जवानों का सहयोग फरीदाबाद हॉफ मैराथन के लिए काफी सम्मान की बात है।
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि 29 फरवरी को हाथ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन बंद कर दी थी। अब तक रिकार्ड एक लाख से अधिक लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। फरीदाबाद हाफ मैराथन को अब वर्ल्ड रनिंग एजेंसी एआईएमएस द्वारा भी सर्टिफाइड कर दिया है। एजेंसी ने मैराथन रूट की रियल मैपिंग की है। हाफ मैराथन के 21 व 10 किलोमीटर में जो भी व्यक्ति दौड़ेगा। वह मैराथन खत्म होने के तीन घंटे बाद अपना रियल टाइम सर्टिफिकेट डिजिटली डाउनलोड कर सकता है और यह सर्टिफिकेट पूरे विश्व में किसी भी मैराथन में शामिल होने के लिए मान्य होगा। मैराथन को मुख्यमंत्री झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। विजेताओं को नकद इनाम राशि देकर सम्मानित करेंगे। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि मैरीकोम, मनु भांकर, लोकेश राजपूत के आलावा बहुत से फिल्मी कलाकार भी फरीदाबाद हाफ मैराथॉन में भाग लेंगे।

प्रथम आने वाले को मिलेगा एक लाख का इनाम

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि 21 किलोमीटर ओपन कैटेगिरी में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख रुपये की नकद धनराशि, द्वितीय विजेता को 75 हजार व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 50 हजार रुपये की धनराशि के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। दस किलोमीटर मैराथान के प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय विजेता को 30 हजार, व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 20 हजार रुपये की धनराशि के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 5 किलोमीटर की फन मैराथन में बच्चे, युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकते है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×