For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Engineer Rashid surrenders: बारामूला के सांसद इंजीनियर रशीद ने तिहाड़ जेल प्राधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया

03:15 PM Oct 28, 2024 IST
engineer rashid surrenders  बारामूला के सांसद इंजीनियर रशीद ने तिहाड़ जेल प्राधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया
आवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) के प्रमुख शेख अब्दुल रशीद उर्फ ​​इंजीनियर रशीद सोमवार को सरेंडर के लिए नई दिल्ली पहुंचे। पीटीआई
Advertisement

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Engineer Rashid surrenders: जम्मू कश्मीर के बारामूला से सांसद शेख अब्दुल रशीद ने अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद सोमवार को दिल्ली में तिहाड़ जेल प्राधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। जेल प्रशासन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली की एक अदालत ने अवामी इत्तेहाद पार्टी के नेता रशीद की जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी जिसके बाद अपराह्न में वह जेल परिसर पहुंचे।

अदालत को रशीद की जमानत याचिका पर आदेश पारित करना था। रशीद को आतंकवाद वित्तपोषण मामले में गिरफ्तार किया गया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश चंदर जीत सिंह ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करने के लिए इंजीनियर रशीद के नाम से मशहूर शेख अब्दुल रशीद को 10 सितंबर को अंतरिम जमानत दी थी।

Advertisement

न्यायाधीश ने इससे पहले उनकी नियमित जमानत याचिका पर आदेश स्थगित कर दिया था। न्यायाधीश ने रशीद के पिता के स्वास्थ्य के आधार पर उनकी अंतरिम जमानत 28 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। एनआईए ने कहा था कि उसने दस्तावेजों का सत्यापन कर लिया है और वह आरोपी के पिता की स्वास्थ्य स्थिति के कारण जमानत याचिका का विरोध नहीं कर रही है।

रशीद 2017 के आतंकवाद वित्तपोषण मामले में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से 2019 से तिहाड़ जेल में बंद थे। जम्मू कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव परिणाम आठ अक्टूबर को घोषित किए गए थे, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने 48 सीट जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement