मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इंजीनियर भीम सैन नेगी ने ढरोपा बैली ब्रिज को भी रिकॉर्ड समय में किया तैयार

09:27 AM Aug 19, 2024 IST
लोक निर्माण विभाग मैकेनिकल विंग के सहायक अभियंता भीम सैन नेगी भीषण बाढ़ में बहे पुल के स्थान पर बनाये नये बैली ब्रिज को दिखाते हुए। -हप्र

प्रेमराज काश्यप/हमारे प्रतिनिध
रामपुर बुशहर, 18 अगस्त
लोक निर्माण विभाग मैकेनिकल विंग के सहायक अभियंता भीम सैन नेगी ने गत‍् 31 जुलाई को कुर्पन खड्ड में आयी भीषण बाढ़ में बह गए ढरोपा पुल के स्थान पर नए बैली ब्रिज का निर्माण आज 6 दिन के रिकॉर्ड समय के भीतर तैयार कर एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। भीम सैन नेगी ने बताया कि 100 फुट लंबे, 35 मीट्रिक टन वजन की कपेस्टी वाले इस बैली ब्रिज का निर्माण कार्य 13 अगस्त की सांय चार बजे प्रारंभ किया गया था तथा इसके तैयार होने की संभावित तिथि 20 अगस्त तय की गई थी। परंतु इंजीनियर भीम सिंह नेगी की टीम ने इस पुल को समय से दो दिन पूर्व ही तैयार कर क्षेत्रवासियों को एक सौगात दी है।
मेकेनिकल इंजीनियर भीम सैन नेगी ने बताया कि उनका यह 106वां बैली ब्रिज है जो उन्होंने पुनः रिकॉर्ड समय में बनाकर आज जनता को समर्पित किया है। आपदा की इस घड़ी में मेकेनिकल इंजीनियर भीम सैन नेगी व उनकी पूरी टीम की इस कार्यक्षमता की क्षेत्रवासियों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की जा रही है। इस पुल के निर्माण में लोक निर्माण विभाग ब्रो उपमंडल के सहायक अभियंता उदय कौशल व कनिष्ठ अभियंता अमन ठाकुर का भी विशेष योगदान रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement