मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिसार, हांसी में प्रवर्तन निदेशालय ने मारा छापा

09:46 AM Jul 11, 2024 IST
भिवानी में बुधवार को मास्टर सतबीर रतेरा के निवास पर ईडी की रेड के दौरान बाहर जमा समर्थक। -हप्र
Advertisement

हिसार, 10 जुलाई (हप्र)
हरियाणा में दूसरे दिन प्रर्वतन निदेशालय की रेड अलग-अलग नेताओं और व्यापारियों पर जारी है। इस कड़ी में हिसार में सुबह 7 बजे इनेलो के वरिष्ठ नेता राम भगत गुप्ता के ग्रीन पार्क स्थित घर और उनके बेटे संजय गुप्ता ऑटो मार्केट स्थित महिंद्रा शोरूम पर रेड की। इस दौरान घर और शोरूम के अंदर किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी गयी। हिसार में दो अन्य जगह भी कार्रवाई जारी रही। सूचना के अुनसार शहर के अर्बन स्टेट एरिया में कोठी नंबर दो स्थित अंजनी खारियावाला के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड जारी है। अंजनी खारिया वाला अग्रसेन भवन के प्रधान हैं। बता दें कि इनेलो नेता रामभगत गुप्ता के बेटे संजय गुप्ता की मंहिद्रा शोरूम पर 24 जून को तीन बदमाशों द्वारा 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। इस दौरान करीब 30 राउंड फायरिंग शोरूम पर किए थे। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। इसके बाद बदमाश मौके से भाग गए थे। फिलहाल इस मामले में पुलिस किसी भी आरोपी को पकड़ने में असफल रही है।

अनाज मंडी में आढ़ती के प्रतिष्ठान पर पड़ी रेड

हांसी की अनाज मंडी के प्रतिष्ठान पर परिवर्तन निदेशालय की रेड पड़ी। इनोवा गाड़ी में सवार होकर टीम यहां पर पहुंची। टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद है। रेड माइनिंग के मामले से जोड़कर बताई जा रही है। इस मामले में बीते वर्ष भी कांग्रेस नेता स्वर्गीय सुरेंद्र मलिक के आवास पर भी रेड डाली गई थी। यह रेड इसी से जोड़कर बताई जा रही है। टीम ने अनाज मंडी में 103 नंबर दुकान में आढ़ती रामबिलास सिंगला के कार्यालय पर रेड मारी है। इसकी माइनिंग में भी हिस्सेदारी बताई जा रही है। मामले की सूचना पर व्यापारी नेता भी वहां पहुंचना शुरू हो गए। सर्व व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग बंसल ने बताया कि आढ़ती की तरफ से जांच में सहयोग किया जा रहा है। सिंगला कोई गलत काम नहीं करते हैं, इसलिए रेड का कोई डर नहीं है।

Advertisement

भिवानी में माइनिंग व्यवसायी मास्टर सतबीर रतेरा के घर पहुंची ईडी

भिवानी (हप्र) : बुधवार सुबह छह बजे से ईडी की टीमों ने भिवानी व तोशाम में माइनिंग ठेकेदारों के संस्थानों पर छापेमारी की। माइनिंग ठेकेदार व कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के सेक्टर 13 स्थित निवास पर ईडी की आठ सदस्यीय टीम ने छापेमारी की। इस टीम में पांच ईडी से जुड़े हुए अधिकारी व 3 सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। इनमें दो महिला सीआरपीएफ कर्मचारी थी। बताया गया है कि मास्टर सतबीर रतेरा तोशाम के खानक व डाडम क्षेत्र में अपनी धर्मपत्नी के नाम से माइनिंग ठेकेदारी का कार्य करते हैं। पिछले काफी समय से बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट भी मांग रहे हैं। माइनिंग क्षेत्र से जुड़े विनोद हसानिया के तोशाम स्थित गुलशन नगर निवास पर भी ईडी की टीम ने छापेमारी की। उनका माइनिंग क्षेत्र में पेट्रोल पंप है तथा क्रेशर के कार्य में हिस्सेदारी बताई जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार माइनिंग क्षेत्र में चलने वाले डंपर व गाड़ियों में तेल भरने का कार्य उनके पेट्रोल पंप के माध्यम से होता है।

भाजपा ने राजनीतिक षड्यंत्र के तहत करवाई कार्रवाई : सतबीर रतेरा

कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी मास्टर सतबीर रतेरा ने बुधवार को अपने निवास पर हुई ईडी की कार्यवाही को राजनीतिक षड‍्यंत्र बताया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और उनके विरोधी राजनीति में उनके बढ़ते कद को पचा नहीं पा रहे हैं, क्योंकि भाजपा सरकार जानती है कि वो कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार हैं और ऐसे में कांग्रेस पार्टी उन्हें टिकट देकर विधानसभा का चुनाव लड़वाती है तो भाजपा प्रत्याशी की हार निश्चित है।

Advertisement
Advertisement