For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कागजी साबित हो रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान

09:01 AM Nov 25, 2023 IST
कागजी साबित हो रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान
Advertisement

होडल, 24 नवंबर (निस)
नगरपरिषद होडल द्वारा शहर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान मात्र कागजी साबित हुआ व दुकानदारों द्वारा नप अधिकारियों की पीठ मुड़ते ही दुबारा से मेन मार्गों पर अपना सामान लगा कर अतिक्रमण कर लिया जाता है।
उल्लेखनीय है कि होडल के मेन जीटी रोड, गढिया बाजार, मेन बाजार, पुरानी सब्जी मंड़ी, बस अड‍्डे, सरकारी विश्राम गृह के पास रोड़ी क्रशर ड़ाल, पुराने नप कार्यालय के सामने रेहड़ियों को खड़ा करके मेन मार्ग पर अपनी दुकान का सामान लगा व रेहडियों को खड़ा करके कब्जा किया हुआ है। मजे की बात यह है कि नप व लोक निर्माण विभाग की खाली पड़ी जमीन पर दुकानदारों द्वारा रेहड़ियों व तख्तों को लगवा कर उनसे 400-500 रुपये प्रतिदिन किराए के रूप में बसूले जाते हैं।
दुकानदारों द्वारा किए गए अबैध कब्जों व इस सरकारी जमीन को किराए पर उठाने के कारण मेन रास्ता सिकुड़ कर रह गया है, जिस कारण मेन मार्ग से निकलने में आम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेन मार्ग के छोटा हो जाने के कारण प्रतिदिन घंटों इन मार्गों पर जाम लगने के कारण नागरिकों को इसमें फंसे रहने को मजबूर होना पड़ता है। जीटी रोड से नागरिक अस्पताल को रास्ता होने के कारण किसी दुर्घटना के घटित होने पर मरीजों को एम्बुलेंस द्वारा ले जाने पर इस जाम में फंस जाने के कारण अस्पताल में पहुंचने में देरी हो जाने के कारण कई मरीजों की हालत मरणासन्न अवस्था में पहुंच जाती है।
होडल के सामाजिक संगठनों द्वारा नप पार्षदों से लेकर उपमंडल अधिकारी (ना), उपायुक्त व मुख्यमंत्री तक शिकायत करने व इन शिकायतों पर आदेश देने के बाद भी नप प्रशासन द्वारा कोई सख्त कदम नहंीं उठाया जाता तथा मात्र खानापूर्ति के लिए मेन बाजार से तख्तों आदि को हटा दिया जाता है।

एसडीएम होडल रनवीर सिंह का कहना है कि नप प्रशासनिक अधिकारियों को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के सख्त आदेश प्रदान कर दिए गए हैं व शीघ्र ही होडल मे व्यापक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×