For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिजली कटों की जानकारी पार्षदों को न देने पर नपेंगे कर्मचारी

08:53 AM Jun 20, 2024 IST
बिजली कटों की जानकारी पार्षदों को न देने पर नपेंगे कर्मचारी
भिवानी में बुधवार को बिजली कटों की समस्या को लेकर अधीक्षक अभियंता अनुपम कटियार से मिलते नगर परिषद के पार्षद। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 19 जून (हप्र)
शहर के लोगों के लिए राहत भरी खबर। अब बिजली के कटों की जानकारी बिजली निगम को नगर परिषद के पार्षदों के साथ शेयर करनी होगी। अगर किसी कर्मचारी ने शहर में कटों का शेडयूल पार्षदों को नहीं दिया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश बुधवार को नगरपरिषद के पार्षद सुभाष तंवर व पार्षद संदीप यादव की मांग के बाद बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता अनुपम कटियार ने दिए।
उसी दौरान अधीक्षक अभियंता ने निगम की हेल्पलाइन टीम को बुलाकर निगम के ग्रुप में शहर के सभी पार्षदों को शामिल करने के निर्देश दिए ताकि शहर में लगने वाले कटों की जानकारी नगरपरिषद के पार्षदों को होनी चाहिए। चूंकि पार्षद जनप्रतिनिधि है और पब्लिक उनके पास बिजली व पानी की शिकायत लेकर पहुंचते है।निगम के अधीक्षक अभियंता ने भरोसा दिलाया कि भविष्य में बिजली के कट व अन्य फाल्टों की भी जानकारी पार्षदों के साथ शेयर करनी होगी। निगम के कर्मचारियों के ग्रुप में शहर के सभी 31 पार्षदों को शामिल करने के बाद लोगों को बिजली के कटों की जानकारी मिल जाएगी। पार्षद संदीप यादव ने वार्ड संख्या 2 तथा पार्षद सुभाष तंवर ने वार्ड संख्या 17 में अनेक जगहों पर बिजली के जर्जर पोल की समस्या उठाई। दोनों पार्षदों ने बताया कि उनके वार्डो में अनेक पोल जर्जर हालत में कभी भी तेज हवा का झोंका आते ही ये पोल गिर सकते है।

अधिकारी नहीं उठाते फोन

पार्षदों ने बताया कि जनता उनके पास बिजली की सप्लाई के बारे में जानकारी लेने के आती है। उसके बाद वे निगम में फोन करते है तो वहां पर किसी भी पार्षद का फोन ही नहीं उठाया जाता है। कई बार वे फोन करते रहते है। अगर पार्षदों के फोन नहीं उठते तो आमजन की समस्याएं कैसे सुनते होंगे। इस पर अधीक्षक अभियंता ने नियंत्रण कक्ष, शिकायत केंद्र तथा हेल्पलाइन केंद्र की टीमों को बुलाया और उनको भविष्य में इस तरह की शिकायत न मिलने की नसीहत दी। एक्सईएन ने पार्षदों की समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी ओर से जल्द ही समाधान किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने बिजली निगम के कर्मियों को भी जनता की समस्याओं को तुरंत हल करने के निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×