For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कर्मचारी संगठनों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

01:33 PM Aug 26, 2021 IST
कर्मचारी संगठनों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
Advertisement

मोहाली 25, अगस्त ( निस )

पंजाब केबिनेट से पहले शहर में अलग-अलग कर्मचारी संगठनों की ओर से प्रदर्शन किया गया। पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज यूनियन की ओर से प्रदर्शन के दौरान पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का पुतला फूंका गया।

Advertisement

यूनियन के अध्यक्ष नववरिंदर सिंह नवी ने कहा कि सरकार की ओर से अभी तक कर्मचारियों के साथ की गई बैठकों को गंभीरता से नहीं लिया गया है। अब बृहस्पतिवार को पंजाब सरकार की केबिनेट होनी है। अगर सरकार की ओर से कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया गया तो संघर्ष ओर तेज किया जायेगा। इस दौरान कर्मचारियों की ओर से रोष मार्च निकाल कर फेज 8 में वित्त मंत्री का पुतला फूंका गया। वहीं, जल सप्लाई सेनीटेशन विभाग की ओर से अपनी मांगों को लेकर फेज 2 में प्रदर्शन किया गया। उधर, फेज 8 पंचायत भवन के बाहर बैठे मनरेगा कर्मचारियों का धरना बुधवार को 14वें दिन में प्रवेश कर गया। वहीं, बेरोजगार स्टैनो टाइपिस्टों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। बेरोजगार स्टैनो यूनियन के बैनर तले सैकड़ों बेरोजगार ने अनिश्चितकालीन धरने की शुरूआत की है। ये लोग पंजाबी स्टैनो टाइपिस्ट की भर्ती जल्द निकाले जाने की मांग कर रहे हैं। आशा वर्कर्स भी सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं।

एरोट्रोपोलिस : भूमि अधिग्रहण को लेकर प्रदर्शन

माेहाली में बुधवार को भूमि अधिग्रहण मामले में गमाडा के गेट पर रोष व्यक्त करते किसान और बिल्डर। -विक्की

एरोट्रोपोलिस सिटी योजना के तहत जमीन मालिकों को लैटर ऑफ इंटेंट (एलओआई) देरी से जारी किए जाने के विरोध में बुधवार को किसान सड़कों पर उतर आये। किसानों ने ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों की ओर से एक मांगपत्र गमाडा के अतिरिक्त मुख्य प्रशासक दमनजीत सिंह को सौंपा गया। किसानों ने कहा कि 1600 से 1700 एकड़ जमीन अधिगृहित होनी थी लेकिन अब 700 एकड़ के करीब जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। एसीए ने किसानों को समझाया कि जो क्लीयर प्रॉपर्टी है, जिस का अदालत में कोई केस नहीं चल रहा फिलहाल उसके अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की गई है। बाकी जमीन भी अधिगृहीत की जायेगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×