For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुलपति पर हठधर्मिता का आरोप लगा कर्मचारियों ने शुरू किया बेमियादी धरना

08:05 AM Jul 10, 2024 IST
कुलपति पर हठधर्मिता का आरोप लगा कर्मचारियों ने शुरू किया बेमियादी धरना
सोनीपत के मुरथल स्थित डीसीआरयूएसटी के प्रशासनिक ब्लॉक में अपनी मांगों को लेकर धरना देते कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 9 जुलाई (हप्र)
दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल में विवि. प्रशासन व कर्मचारियों के बीच चल रही खींचतान कम होने की बजाय लगातार बढ़ती जा रही है। एक बार फिर विवि. के गैर शिक्षक कर्मचारियों ने विवि प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों की मांगों पर कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने कुलपति कार्यालय के बाहर बेमियादी धरना शुरू किया है।
कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि गर्मी के कारण वेंटिलेशन के लिए गलियारों के दरवाजों को कर्मचारियों ने खुलवाया था, लेकिन विवि. प्रशासन ने शाम को फिर से इन दरवाजों पर ताले लगवा दिए। डीसीआरयूएसटी के कर्मचारी संगठन के प्रधान आनंद राणा ने बताया कि कर्मचारियों की एक दर्जन मांगों को लेकर वे लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन विवि. प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा। इन मांगों के पूरा नहीं होने के कारण कर्मचारियों के प्रमोशन तक अटके हुए हैं। इसके अलावा नई भर्तियां भी रूकी हुई हैं। उन्होंने कहा कि विवि प्रशासन से कई बार मांग की गई, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। अब उनके पास आंदोलन का रास्ता ही बचा है।
इन मांगों को पूरा करने के लिए संघर्षरत हैं कर्मचारी : प्रधान आनंद राणा ने बताया कि उनकी एक दर्जन मांगों को लेकर कुलपति से कई बार मिल चुके, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इन मांगों में नए पदों (द्वितीय चरण) के सृजन के लिए कुलपति की सिफारिशें बिना किसी देरी के सरकार को भेजे जाना, विवि के कर्मचारियों की सभी लंबित पदोन्नति बारे, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों पदोन्नति, विवि के प्रशासनिक ब्लॉक में एसी लगवाना, खराब लिफ्ट को ठीक करवाना, विवि की जर्जर सड़कों की मरम्मत करवाना, वेंटिलेशन के उद्देश्य से प्रशासनिक भवन के गलियारों में लगे तालों को तुरंत खुलवाना शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×