For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कर्मठता से जनता के काम करें कर्मचारी : हरविंद्र कल्याण

08:01 AM Dec 17, 2023 IST
कर्मठता से जनता के काम करें  कर्मचारी   हरविंद्र कल्याण
करनाल में शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान विधायक हरविंद्र कल्याण उपस्थितजनों के बीच।- हप्र
Advertisement

करनाल/घरौंडा, 16 दिसंबर (हप्र/निस)
विकसित भारत संकल्प यात्रा का सिलसिला निरंतर जारी है। शनिवार को यात्रा करनाल ब्लॉक के गांव ढाकवाला रोडान व चूंडीपुर में पहुंची। इस दौरान बतौर मुख्यातिथि घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने शिरकत की। उन्होंने सर्वप्रथम कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचकर अलग-अलग विभागों के स्टॉल का निरीक्षण किया और वहां मौजूद कर्मचारियों से आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने कर्मचारियों को कर्मठता से आमजन के कामों को निपटाने के निर्देश भी दिए। चूंडीपुर गांव में गांवावसियों के साथ-साथ विधायक हरविंद्र कल्याण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को ऑनलाइन सुना। गांव ढाकवाला रोडान में जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने का काम कोई एक व्यक्ति नहीं कर सकता, इस कार्य में हम सभी की भागीदारी जरुरी है, तभी हम भारत को 2047 तक विकसित कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहतर सोच के साथ देश को विकसित बनाने के लिए आमजन को संकल्पित करने का आह्वान किया है। चूंडीपुर गांव में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 30 गैस कनेक्शन मौके पर वितरित किये गए।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली शर्मा, पूर्व विधायक रमेश कश्यप, एसडीएम अनुभव मेहता, तहसीलदार करनाल, एसडीओ संदीप भी उपस्थित रहे।

देश को विकसित बनाने का संकल्प लें युवा : कंवरपाल

छछरौली/ जगाधरी (निस) : शनिवार को क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर, नत्थनपुर व भूलखेड़ी में विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री चौ. कंवरपाल ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अमृत काल की पीढ़ी है। युवा पीढ़ी देश को विकसित बनाने का संकल्प लेते हुए अपना योगदान दें। उन्होंने युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि वे विकसित भारत का सपना देखते हुए संकल्प लें और उसे सिद्धि में बदलने की दिशा में काम करें। केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर मंत्री ने विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल,सरपंच इस्माइलपुर अनिल कुमार, पहलवान नरेन्द्र, नम्बरदार सचिन, पूर्व सरपंच अंकित गुर्जर, भूल खेड़ी की सरपंच सपना रानी,नत्थनपुर की सरपंच शीतल, शिक्षक दीपक पंवार भी मौजूद रहे।

Advertisement

जगाधरी क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सैनिक रामपाल सिंह पंवार को सम्मानित करते शिक्षा मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर। -निस

लोगों की समस्याओं का किया निराकरण

शिक्षा मंत्री चौ. कंवरपाल ने अपने जगाधरी स्थित आवास पर लोगों की समस्याएं सुनीं। इनमें से ज्यादातर का उन्होंने मौके पर ही समाधान कर दिया। शेष को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी, जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग, आईटी सेल जगाधरी के अध्यक्ष पीयूष गोगियान आदि भी मौजूद रहे।

लोगों को घर-द्वार पर मिल रही सुविधा : देवेंद्र चावला

यमुनानगर के दड़वा माजरी में कार्यक्रम में प्रतिभागी को सम्मानित करते देवेंद्र चावला। -हप्र

यमुनानगर (हप्र) : भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र चावला का कहना है कि समाज के अंतिम पक्ति में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से विकसित भारत जन संवाद यात्रा शुरू की गई है। इसका लोगों को भरपूर लाभ हो रहा है लोगों को घर द्वार पर आकर ही सुविधा मुहैया करवाई जा रही हैं। योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाया जा रहा है। यमुनानगर के गांव दड़बा माजरी में आयोजित कार्यक्रम में देवेंद्र चावला ने कहा कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र प्रदेश की जनता के लिए एक बड़ी सौगात मुख्यमंत्री ने दी है। परिवार पहचान पत्र के तहत सरकार की सारी योजनाओं का लाभ ऑन लाईन पोर्टल के माध्यम से लोगों को मिल रहा है। हरियाणा सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए अब लोगों को राजनेताओं व कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते।

Advertisement

अंत्योदय के सपने को साकार कर रही संकल्प यात्रा: प्रमोद विज

पानीपत (निस) : भारत को वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को वार्ड 11 में पहुंची। जहां पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विजय ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ भी दिलवाई। शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए निरंतर प्रयासरत है और यह यात्रा इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। एक ही स्थान पर लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रीतम गुर्जर, पार्षद कौमल सैनी, पार्षद पति विजय सहगल, प्राण रत्नाकर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×