मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मांगों के समर्थन में कर्मचारियों ने की नारेबाजी

07:11 AM Oct 24, 2024 IST
चंडीगढ़ में अपनी मांगों को लेकर बुधवार को राजभवन कूच के लिए जाते कर्मचारी। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 23 अक्तूबर (हप्र)
ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ प्रशासन और एमसी एम्प्लॉयज एंड वर्कर्स के बैनर तले यूटी कर्मचारियो की मांगें मनवाने के लिए बुधवार को राज भवन कूच में शामिल होने के लिए सैकड़ों कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। कर्मचारी सेक्टर 17 शिवालिक होटल के पास इकट्ठे हुए और चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। कर्मचारी राज भवन की और कूच करने के लिए आगे बढ़ने लगे तो पुलिस अधिकारियों ने उन्हें नगर निगम ऑफिस के सामने बेरीगेड लगाकर रोक लिया और कर्मचारी सड़क पर ही प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पुलिस अधिकारियों ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल को प्रशासन के अधिकारी एसडीएम खुशप्रीत से मिलवाया और प्रतिनिधिमंडल ने यूटी कर्मचारियों की मांगों का मांग पत्र सलाहकार के नाम लिख सौंपा।ज्वाइंट एक्शन कमेटी के संयोजक अश्वनी कुमार, चेयरमैन सुरमुख सिंह, कमल कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन और नगर निगम कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं कर रहे और न ही कमेटी के नेताओं से मीटिंग कर रहे हैं । इसलिए कर्मचारियों में रोष है और कर्मचारी प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।
ज्वाइंट एक्शन कमेटी के संयोजक अश्वनी कुमार ने कहा कि कर्मचारियो की मुख्य मांगों को जल्द पूरा किया जाए जिसमें आउटसोर्स वर्कर्स के लिए सुरक्षित पालिसी बनाई जाए, समान काम समान वेतन दिया जाए,चौकीदारों के काम के 8 घंटे फिक्स किए जाएं। इसके अलावा मिड डे मील वर्कर्स का वेतन बढ़ाया जाए, बागवानी विभाग में हेड माली के पद जल्द भरे जाएं, इंजीनियरिंग विभाग में काम कर रहे पियन के रुलों में संशोधन किया जाए, यूटी कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर कैशलैस मेडिकल लाभ दिया जाए। कर्मचारियों को कुलदीप सिंह, संजय दूहन, छांगा सिंह, रविंदर बिंदु, अशोक कुमार, याद राम, गुरमीत सिंह, राम सिंह, माम राज, हुकम चंद्र, माहीपाल, सरवन कुमार, राजिंदर और अन्य ने संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement