For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लिपिकों की वेतनवृद्धि के समर्थन में उतरे कर्मचारी संगठन, प्रतियां जलाकर जताया रोष

11:00 AM Feb 13, 2024 IST
लिपिकों की वेतनवृद्धि के समर्थन में उतरे कर्मचारी संगठन  प्रतियां जलाकर जताया रोष
चरखी दादरी में सोमवार को लिपिकों के वेतन को लेकर जारी आदेश पत्र की प्रतियां जलाते कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 12 फरवरी (हप्र)
कर्मचारी संगठनों ने 35,400 वेतनमान की मांग को पूरा करने की जगह पर वेतनमान का पत्र जारी करने पर लिपिकों के साथ रोष प्रदर्शन किया।
इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार द्वारा जारी पत्र की प्रतियां जलाईं और अल्टीमेटम दिया कि सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
सोमवार को हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर एसकेएस, सीटू व कई अन्य कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों की मीटिंग यशपाल सांगवन की अध्यक्षता में हुई। बैठक के बाद कर्मचारियों ने सरकार के रवैये को लेकर रोष जाहिर किया और सरकार द्वारा वेतनमान को लेकर जारी आदेश पत्र की प्रतियों को जलाते हुए कहा कि लिपिकों का 21,700 वेतन निर्धारित किया गया है जबकि उनकी मांग 35,400 की है।
इस अवसर पर हेमसा राज्य उपमहासचिव विजय लांबा, कृष्ण उण, राजकुमार धिकाडा, कमलेश भैरवी, प्रदीप सांगवान, रणधीर कूंगड, हितेश, देवेंद्र, टोनी पहलवान, महाबीर यादव, रामपाल शर्मा, पवन योगी इत्यादि उपस्थित रहे।

16 की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में लेंगे भाग

भिवानी (हप्र) : सभी विभागों, बोर्डों, निगमों,नगर निगमों, विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मियों के साझा संगठन हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन (संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा) के बैनर तले विभिन्न विभागों के लिपिक वर्गीय कर्मी स्थानीय चौ. सुरेंद्र सिंह पार्क में एकत्रित हुए तथा प्रदर्शन कर डीसी दफ्तर पर नोटिफिकेशन की प्रतियां व मुख्यमंत्री का प्रतीकात्मक पुतला फूंका। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व हरियाणा पब्लिक हेल्थ क्लेरिकल एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष भरत सिंह खटाना ने किया। उन्होंने बताया कि सरकार ने मिनिस्ट्रीयल स्टाफ कर्मियों के वेतन बढ़ोत्तरी से संबंधित गत दिनों जो नोटिफिकेशन जारी किया है, वह ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। सरकार बिना कुछ दिए वाहवाही लूटकर आंदोलन को समाप्त करना चाहती है। लेकिन सरकार की रीढ़ कहलाने वाला मिनिस्ट्रीयल स्टाफ कर्मी अब बहकावे में नहीं आएगा तथा वेतनमान बढ़ोतरी सहित मांगों को लेकर 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भी बढ़-चढ़कर भाग लेगा। इस अवसर पर संतू सिंह, सतबीर स्वामी, सूरजभान जटासरा, सुशील आलमपुर, अनूप कोंटिया, नीतू रानी, सुमन, बबीता, पूनम, राजबाला, संतोष, अशोक कौशिक, कुलदीप गुलिया, नरेश सिंहमार, आदि मौजूद रहे।

Advertisement

जींद में भी किया प्रदर्शन

जींद (जुलाना) (हप्र) : नागरिक अस्पताल परिसर में सोमवार को हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन ने सरकार द्वारा जारी 21,700 वेतनमान के नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाकर अपना रोष जताया। एसोसिएशन की प्रांतीय चेयरमैन सुनीता कालीरामणा ने कहा कि हाल ही में प्रदेश के मिनिस्ट्रीयल स्टाफ को हरियाणा सरकार द्वारा 19900 रुपये से 21700 रुपये के वेतन बढ़ोतरी के नाम पर जो झुनझुना थमाया गया है, उसकी प्रतियां आज पूरे प्रदेश में जलाई गई हैं। नए ग्रेड की नोटिफिकेशन से कर्मचारियों के आंदोलन को शांत करने का प्रयास किया गया है जबकि
नई घोषणा से लिपिकों की जेब में अतिरिक्त कुछ भी नहीं आया। इस मौके पर दीनानाथ, कमल चुग, इशवंती, विभा मुदगिल, विनोद पुनिया, नरेश, नवीन नागपाल, अजय यादव आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×