मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मांगों को लेकर सड़क पर उतरे कर्मचारी

09:13 AM Aug 23, 2023 IST
करनाल में मंगलवार को मांगों को लेकर प्रदर्शन करते कर्मचारी। -हप्र

करनाल, 22 अगस्त (हप्र)
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर प्रदेश के तमाम कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पुरानी पेंशन को बहाल करने, निजीकरण एवं ठेकेदारी प्रथा पर रोक लगाने, हरियाणा कौशल विकास निगम को रद्द करने, आरक्षित श्रेणियों का बैकलॉग भरने, सभी वर्गों की वेतन विसंगतियों को दूर करने, नई शिक्षा नीति को रदद् करने, हटाए गए तमाम कर्मचारियों को बहाल करने, वर्कलोड के अनुसार नए पद सजृत किए जाए, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रमोशन अवधि 5 वर्ष से घटाकर 2 वर्ष कर पदोन्नति करना, सातवें वेतन आयोग के अनुसार मकान किराया भत्ता, कोरोना काल में रोका गया 18 महीने के डीए का एरियर देने और आंदोलनरत कर्मचारियों से वार्ता करके तुरंत उनकी समस्याओं का समाधान करने समेत 15 सूत्रीय मांगों का समाधान करने के लिए राज्य महासचिव नरेश कुमार के नेतृत्व में करनाल कमिश्नरी पर अपनी मांगों पर हजारों कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शन से पूर्व कर्ण पार्क में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता करनाल जिला प्रधान सुशील गुर्जर, कैथल जिला प्रधान शिवचरण और पानीपत जिला प्रधान अमरीश त्यागी के संयुक्त अध्यक्षमण्डल ने की और मंच संचालन कैथल जिला सचिव रामपाल शर्मा और पानीपत जिला सचिव शिवकुमार ने संयुक्त तौर पर किया।
सर्व कर्मचारी संघ के राज्य महासचिव नरेश कुमार, राज्य उपप्रधान जरनैल सिंह और राज्य कमेटी सदस्य शारदा ने कहा कि सरकार लगातार जनविरोधी नीतियों को लागू कर रही है।

Advertisement

पूंजीपतियों को बेचे जा रहे सरकारी संस्थान

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकारी संस्थानों को पूंजीपतियों के हाथों बेचा जा रहा है और श्रम कानूनों में पूजीपतियों के हक में बदल कर जनविरोधी नीतियों को तेजी से लागू करने की सुनियोजित साजिश रची जा रही है। भाजपा सरकार हमेशा से आम जनता व कर्मचारियों की एकता को तोड़ने के लिए प्रयासरत है। प्रदर्शन को करनाल जिला प्रधान सुशील गुर्जर, कैथल जिला प्रधान शिवचरण व पानीपत जिला प्रधान अमरीश त्यागी, मैकेनिकल वर्कर यूनियन हरियाणा के चेयरमैन कृष्ण चन्द शर्मा, हेमशा की नेता सावित्री देवी, रिटायर्ड कर्मचारी संघ के राज्य संगठन सचिव ऊधम सिंह राठी,वन विभाग युनियन के राज्य प्रधान विजय शर्मा,आशा वर्कर्स यूनियन की राज्य कमेटी नेता सुदेश, बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन के नेता सुरेश उचाना व देवीरानी आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement