For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मांगें मनवाने के लिए कर्मचारियों ने की रैली

07:43 AM Sep 12, 2024 IST
मांगें मनवाने के लिए कर्मचारियों ने की रैली
चंडीगढ़ में बुधवार को मांगों को लेकर प्रदर्शन करते कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 11 सितंबर (हप्र)
ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ प्रशासन और एमसी एम्प्लॉयज एंड वर्कर्स के बैनर तले बुधवार को मांगें मनवाने के लिए विशाल रैली की गई। रैली क्रिकेट स्टेडियम के सामने सेक्टर 23 में हुई। इस दौरान कर्मचारियों ने चंडीगढ़ प्रशासन और एमसी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों द्वारा ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल को एसडीएम सेंट्रल नवीन कुमार को मिलवाया गया और प्रतिनिधिमंडल की ओर से यूटी कर्मचारियों का प्रशासक के नाम लिखा मांग पत्र सौंपा।
ज्वाइंट एक्शन कमेटी के संयोजक अश्वनी कुमार, चेयरमैन सुरमुख सिंह, कमल कुमार, कुलदीप सिंह, संजय दूहन ने कर्मचारियो को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन और नगर निगम कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं कर रहा। इस कारण कर्मचारियों में रोष है। नेताओं ने कहा के कर्मचारियों को बार-बार प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं पर प्रशासन कर्मचारियो की जायज मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रहा। अश्वनी कुमार ने कहा कि प्रशासन कर्मचारी नेताओं से मीटिंग कर कर्मचारियों की जायज मांगों को जल्द पूरा करे नहीं तो अक्तूबर महीने में मांगों के समर्थन में राज भवन की ओर कूच किया जाएगा। कर्मचारियों को रविंदर बिंदु, राम सिंह, छांगा सिंह, अशोक कुमार, याद राम, नरिंदर चौधरी, महिपाल, काली चरण और अन्य ने भी संबोधित किया।

Advertisement

ये हैं मुख्य मांगें

आउटसोर्स वर्कर्स के लिए सुरक्षित पालिसी बनाए जाए, समान काम समान वेतन दिया जाए, विभाग आउटसोर्स वर्कर्स की भर्ती आप करे न कि ठेकेदार की परफ से हो, वर्कर्स को 7 तारीख से पहले वेतन दिया जाए, छठे वेतनमान का लाभ डेली वेज कर्मचारियों को तुरंत दिया जाए, पेंशन तुरंत दी जाए, टॉयल्ट ब्लॉक मनीमाजरा का एमओयू खत्म कर कर्मचारियों को डीसी रेट दिया जाए, खाली पदो को जल्द भरा जाए इत्यादि।

Advertisement
Advertisement
Advertisement