मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार की अनदेखी से भड़के कर्मचारी, प्रदर्शन कर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

08:57 AM Jul 27, 2024 IST
करनाल में शुक्रवार को मांगों को लेकर प्रदर्शन करते कर्मचारी। -हप्र

करनाल, 26 जुलाई (हप्र)
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा कर्मचारियों की मांगों को लगातार अनदेखा करने से नाराज़ कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारी हाथों में बैनर थामे नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे, जहां पर तहसीलदार कृष्ण कुमार को मुख्यमंत्री के नाम मांगों से सम्बधित ज्ञापन सौंपा।
शुक्रवार को कर्मचारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार सेक्टर-12 स्तिथ फव्वारा पार्क में एकत्रित हुए, जहां पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया गया। प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान सुशील गुर्जर सिरसी ने की व संचालन जिला सचिव सेवा राम बड़सर ने किया। राज्य प्रधान धर्मबीर फौगाट,राज्य सचिव नगर पालिका शारदा देवी, रिटायर्ड संघ के राज्य नेता उधम सिंह राठी, सीटू जिला प्रधान सतपाल सैनी ने कहा कि हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में हर वर्ग त्राहि त्राहि कर रहा है। 2014 में कर्मचारियों के साथ बड़े बड़े वायदे करके सत्ता में आई भाजपा सरकार अब अपने वायदों से पीछे हट रही है। उन्होंने बताया कि पहली कलम से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का झूठा वायदा कर आज प्रदेश में कच्चे कर्मचारियों की बाढ़ आ गई है। सरकार हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से नाममात्र के वेतन में कच्चे कर्मचारियों की भर्ती करके ओपीएस को खत्म करना चाहती है। सरकार के इस नकारात्मक रवैये को लेकर तमाम जिलों में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले तमाम विभागों के कर्मचारी बड़े बड़े आक्रोश प्रदर्शन कर रहा है।

Advertisement

इन मांगों को पूरा करें सरकार

जिला प्रवक्ता कृष्ण कुमार निर्माण ने कर्मचारियों की मुख्य मांगें सेवाए नियमित करने, समान काम समान वेतन, सुविधाएं एवं नौकरी सुरक्षा। 2 वर्ष के कार्यकाल की सेवा दे चुके कर्मियों को नियमित नीति बनाकर स्थाई किया जाए। एनपीएस को समाप्त कर 2006 से हुए भर्ती कर्मियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए। हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग किया जाए। स्थाई काम पर अस्थाई भर्ती बंद की जाए। सभी कच्चे कर्मचारियों का पिछले चार वर्षों से 20 फीसदी के हिसाब से वेतन बढ़ोतरी की जाए। सभी वर्गों की वेतन विसंगतियां दूर की जाएं।

एनएचएम कर्मचारी 3 दिन की हड़ताल पर

कुरुक्षेत्र (हप्र) : जिले की सभी सीएचसी, पीएचसी, आयुष्मान आरोग्य मंदिर एवं नागरिक अस्पताल कुरुक्षेत्र में कार्यरत एनएचएम कर्मचारियों ने सरकार की कार्यप्रणाली के विरोधस्वरूप सीएमओ कार्यालय समक्ष धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला अध्यक्ष डॉ सुमित शर्मा ने बताया कि पिछले काफी समय से एनएचएम कर्मचारियों की अनदेखी की जा रही है, जबकि एनएचएम कर्मचारी पिछले 25 से 30 वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं और दिन रात मरीजों की सेवा में लगे रहते हैं। जिला अध्यक्ष डॉ सुमित शर्मा ने बताया कि अगर एनएचएम कर्मचारियों की जायज मांगों को हरियाणा सरकार नहीं मानती है तो उससे सभी सेवाएं प्रभावित होंगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदार हरियाणा सरकार होगी।

Advertisement

Advertisement