मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, सरकार के विरुद्ध नारेबाजी

01:36 PM Jun 28, 2023 IST
Advertisement

इन्द्री, 27 जून (निस)

हरियाणा सरकार द्वारा बिजली विभाग की 18 सब डिवीजन को निजी हाथों में सौंपने के विरोध में आल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर्स यूनियन ने सब डिवीजन इंद्री और गढ़ीबीरबल में विरोध गेट मीटिंगें की।

Advertisement

कर्मचारियों ने निजीकरण की नीति को लेकर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इन्द्री में गेट मीटिंग की अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान संटी कंबोज ने की और संचालन सचिव शिव कुमार ने किया। इस मौके पर संटी कम्बोज, पूर्व सचिव राजीव राठी, राजेश, संजीव मालिक, मुनीष कम्बोज और शिवकुमार ने कहा कि हरियाणा सरकार कर्मचारियों की कमी का बहाना बनाकर सब डिवीजनों को अपने चहेते पूंजीपतियों के हाथ में सौंपना चाहती है और इसी तरह धीरे-धीरे सभी सब डिवीजन को बेचना चाहती है। इसको लेकर कच्चे-पक्के कर्मचारियों में भारी रोष है।

उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों की भर्ती कर कर्मचारियों की कमी को पूरा करे ताकि बड़ी संख्या में फैली बेरोजगारी को कम किया जा सके। बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। मगर हरियाणा सरकार कर्मचारियों की कमी का बहाना बनाकर सब डिवीजनों को बेचना चाहती है, जिसे आल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी। इस मौके पर अरुण, बिरजू, सुमेर, मोहन मेहता, मनोज फोरमैन, प्रिंस, संजीव मौजूद रहे।

सब डिवीजन गढ़ी बीरबल में विरोध गेट मीटिंग की अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान पवन व संचालन कोषाध्यक्ष जयकुमार ने किया। राज्य कमेटी सदस्य मलकीत सिंह, यूनिट कोषाध्यक्ष कैलाश ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने कर्मचारियों को धोखा देने का काम किया है। इस मौके पर दर्शन, सुनील गुज्जर, राजेंद्र, सुरेश जेई सहित मौजूद रहे।

कर्मचारियों ने विरोध में लगाये काले बिल्ले

गुहला चीका (निस) : आल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन यूनिट गुहला के कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर 18 सब डिवीजनों के निजीकरण के विरोध में हरियाणा सरकार और निगम मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन किया। इसके साथ-साथ बिजली विभाग के उपमंडल अधिकारी गुहला की कर्मचारी विरोधी नीतियों की भी कड़े शब्दों में निंदा की गई। प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए कश्मीर सिंह ने बताया की उपमंडल अधिकारी को कई बार कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अधिकारी कर्मचारियों को बंधुआ मजदूर बनाने की मंशा से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पावर हाउस और सब डिवीजन चीका दफ्तर में जितने भी क्लर्क आए थे, अधिकारियों की मिलीभगत में सभी क्लर्कों की ट्रांसफर डेपुटेशन के नाम से कैथल और कलायत में कर दी गई है और उनके बदले में वहां से कोई भी कर्मचारी नहीं आया, जिससे बिजली उपभोक्ताओं के दफ्तर से संबंधित सभी काम रुके हुए हैं। प्रदर्शन में किसान यूनियन के हलके के प्रधान बलबीर सिंह और उनके साथियों ने इस प्रदर्शन को समर्थन देते हुए कर्मचारियों के हर आंदोलन में साथ देने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन के दौरान राज्य सचिव अभिषेक शर्मा, स्टेट कमेटी के मेंबर बलजिंदर सीड़ा, सर्व कर्मचारी संघ गुहला ब्लॉक के सचिव संदीप सैनी, यूनिट सचिव राकेश कुमार, यूनिट उप प्रधान गुरमीत रंगा, यूनिट ऑडिटर जोगिंदर पाल, यूनिट प्रेस प्रवक्ता संदीप सीड़ा, यूनिट कैशियर रोशन लाल, सब यूनिट गुहला सचिव विरेन्द्र कुमार, सह सचिव बलवंत सिंह, कैशियर सुदर्शन, संगठन कर्ता सचिन और देवराज शर्मा, सब यूनिट चीका सचिव धर्मवीर सिंह, उपप्रधान सतीश पुनिया आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
कर्मचारियोंनारेबाजीप्रदर्शनविरुद्धसरकार
Advertisement