मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कर्मचारी फिर कर रहे बड़े आंदोलन की तैयारी

08:46 AM Jun 09, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में शनिवार को राज्य प्रधान कुलवंत शर्मा कर्मचारियों की बैठक को संबोधित करते हुए। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 8 जून (हप्र)
जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एक बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। इस बात की जानकारी एक पत्र के माध्यम से जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग हरियाणा के प्रमुख अभियंता को भी दी गई है।
इसी मामले में यहां हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन रजिस्टर्ड नंबर 41 मुख्यालय चरखी दादरी कैंप कार्यालय करनाल संबंधित हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच कि राज्य कमेटी की बैठक हुई। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग हरियाणा के प्रमुख अभियंता की कार्यशैली के खिलाफ 18 जून से 3 जुलाई, 2024 तक जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सभी अधीक्षक अभियंता के कार्यालय पर रोष प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों की मांगों का मांग पत्र दिया जाएगा।
फैसले की जानकारी देते हुए राज्य के प्रधान कुलवंत शर्मा ने आरोप लगाया कि जन स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अभियंता कर्मचारियों की जायज मांगें, जो सरकार द्वारा मानी हुई हैं, को भी लागू करने में आनाकानी कर रहे हैं। अधिकारी द्वारा ऐसा न करने से सरकार की छवि तो खराब हो ही रही है, कर्मचारियों का भी आर्थिक शोषण हो रहा है।
ये हैं मांगें
जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एमपीडब्ल्यू कर्मचारियों को हरियाणा कौशल रोजगार निगम से बाहर किया जाए। सभी कर्मचारियों को एलटीसी की सुविधा दी जाए। विभाग में सभी स्वीकृत पोस्टों को एचआरएमएस में दर्शाया जाए। विभाग में खाली पड़े पदों पर प्रमोशन की जाए। कौशल रोजगार में कार्यरत कर्मचारी का अनुभव दर्ज किया जाए व पद बदले जाएं । उन्होंने बताया कि इसी के साथ विभाग के सेवा नियमों में बदलाव करके तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को 2400 ग्रेड में वेतनमान दिलवाया जाए आदि।

Advertisement

Advertisement