मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ब्रेकडाउन का निवारण कर बिजली आपूर्ति तुरंत बहाल करने पर जोर

08:27 AM Aug 23, 2024 IST
गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा रिव्यू बैठक को संबोधित करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 22 अगस्त (हप्र)
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने बृहस्पतिवार को निगम के गुरुग्राम सर्कल एक व दो के अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंता एवं उपमंडल अधिकारियों की पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने ब्रेकडाउन के कारणों का तुरंत निवारण करके बिजली आपूर्ति तुरंत बहाल करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ब्रेकडाउन की समस्या क न्यूनतम समय में समाधान करने पर ध्यान देना होगा। फॉल्ट लोकेटर मशीन द्वारा फॉल्ट का शीघ्र ही समाधान किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं के हितों एवं बिजली आपूर्ति की सुचारूता को ध्यान में रखते हुए आवश्यक रिंग लाइन, अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर लाइन आदि लगायें। इस बैठक में बिजली निगम के पैरामीटर के अनुसार कार्य करने और उपभोक्ता हित में करवाए जा रहे सभी कार्यों बारे विवरण दिया गया। गुरुग्राम ऑपरेशन के दोनों सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) के दौरान उपभोक्ता हित में आवश्यक बिंदुओं पर समीक्षा करते हुए अधिकारियों की कार्य प्रगति का आंकलन किया। उन्होंने संबंधित सर्कल की सभी उपमंडल, मंडल और सर्कल स्तर पर स्थिति में सुधार करते हुए ओर बेहतरी करने के निर्देश दिए।
इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर सिलसिले विमर्श किया गया। श्रेणी के अनुसार ठीक बिलिंग, एलटी व एचटी अपवाद का निपटान, शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से खराब मीटरों को बदलना, फॉल्टी मीटर से ओके करना, ट्यूबवैल, एलटी और एचटी आदि कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में डीएचबीवीएन के चीफ इंजीनियर विनीता सिंह, एसई सीएस जाखड़ समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement