For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुछ दृश्य हटाने के बाद मिलेगा ‘इमरजेंसी’ को प्रमाणपत्र

08:42 AM Sep 27, 2024 IST
कुछ दृश्य हटाने के बाद मिलेगा ‘इमरजेंसी’ को प्रमाणपत्र
Advertisement

मुंबई, 26 सितंबर (एजेंसी)
केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने बृहस्पतिवार को बॉम्बे हाईकोर्ट से कहा कि कंगना रणौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ से कुछ दृश्य हटाने के बाद ही फिल्म को प्रमाण-पत्र जारी किया जा सकता है। पीठ ने बृहस्पतिवार को सीबीएफसी से पूछा कि क्या फिल्म को लेकर अच्छी खबर है। सीबीएफसी की ओर से पेश हुए वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने अदालत को बताया कि बोर्ड की पुनरीक्षण समिति ने अपना फैसला ले लिया है।
उन्होंने कहा, ‘समिति ने प्रमाण-पत्र जारी करने से पहले कुछ दृश्यों को हटाने का सुझाव दिया है। इसके बाद फिल्म को रिलीज किया जा सकता है।’ जी एंटरटेनमेंट के वकील शरण जगतियानी ने फिल्म से दृश्यों को हटाया जाए या नहीं, इस बारे में फैसला करने के लिए समय मांगा। पीठ ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख तय की।
जी एंटरटेनमेंट ने अपनी याचिका में दावा किया कि सीबीएफसी पहले ही फिल्म को प्रमाण पत्र दे चुका है, लेकिन वह इसे जारी नहीं कर रहा है। पिछले सप्ताह जी एंटरटेनमेंट ने आरोप लगाया था कि राजनीतिक कारणों और हरियाणा में आगामी चुनाव के मद्देनजर फिल्म को प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है। कंगना ने फिल्म का निर्देशन किया है और वह इसकी सह-निर्माता भी हैं। उन्होंने फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मुख्य भूमिका भी निभाई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement