मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Emergency: आपातकाल पर पीएम मोदी ने किए चार पोस्ट, कांग्रेस को घेरा

10:12 AM Jun 25, 2024 IST
नरेंद्र मोदी। पीटीआई फाइल फोटो

दैनिक ट्रिब्यून बेव डेस्क, चंडीगढ़, 25 जून

Advertisement

Emergency: वर्ष 1975 में आज ही के दिन आपातकाल  लगाया गया था। तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी के कहने पर राष्ट्रपति ने आपातकाल लगाया था। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस को घेरा और एक के बाद एक एक्स पर चार पोस्ट किए।

पहले पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा, आज का दिन उन सभी महान पुरुषों और महिलाओं को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया। #DarkDaysOfEmergency हमें याद दिलाती है कि कैसे कांग्रेस पार्टी ने बुनियादी स्वतंत्रता को नष्ट कर दिया और भारत के संविधान को कुचल दिया, जिसका हर भारतीय बहुत सम्मान करता है।

Advertisement


दूसरे पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा, सत्ता पर टिके रहने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने हर लोकतांत्रिक सिद्धांत की अवहेलना की और देश को जेलखाना बना दिया। जो भी व्यक्ति कांग्रेस से असहमत होता था उसे प्रताड़ित किया जाता था। सबसे कमजोर वर्गों को निशाना बनाने के लिए सामाजिक रूप से प्रतिगामी नीतियां लागू की गईं।


तीसरे पोस्ट में उन्होंने लिखा, जिन लोगों ने आपातकाल लगाया, उन्हें हमारे संविधान के प्रति अपना प्यार जताने का कोई अधिकार नहीं है। ये वही लोग हैं जिन्होंने अनगिनत मौकों पर अनुच्छेद 356 लागू किया। प्रेस की स्वतंत्रता को नष्ट करने के लिए विधेयक लाए। संघवाद को नष्ट किया और संविधान के हर पहलू का उल्लंघन किया।


चौथे पोस्ट में पीएम ने लिखा, जिस मानसिकता के कारण आपातकाल लगाया गया वह आज भी उस पार्टी में जीवित है जिसने इसे लगाया था। वे अपनी प्रतीकात्मकता के माध्यम से संविधान के प्रति अपने तिरस्कार को छिपाते हैं. लेकिन भारत के लोगों ने उनकी हरकतों को देख लिया है और इसीलिए उन्होंने उन्हें खारिज कर दिया है।

Advertisement
Tags :
aapatkalEmergencyHindi NewsIndira GandhiNarendra Modiwhat is emergencywhen was emergency imposedआपातकालआपातकाल कब लगाआपातकाल क्या हैइंदिरा गांधीकांग्रेसनरेंद्र मोदीहिंदी समाचार