मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘हनीट्रैप’ में फंसा था सैन्य जानकारी साझा करने वाला दूतावास कर्मी

07:31 AM Feb 15, 2024 IST

मेरठ, 14 फरवरी (एजेंसी)
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में हाल में उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास के कर्मी को एक महिला ने सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती कर ‘हनीट्रैप’ में फंसाया था। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (यूपीएटीएस) के निरीक्षक राजीव त्यागी ने बताया कि हापुड़ जिले के शाहमहिउद्दीनपुर गांव निवासी सतेंद्र सिवाल ने युद्धक विमानों और पनडुब्बियों सहित भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना की हथियार प्रणालियों से संबंधित गुप्त जानकारी साझा की थी। सिवाल 10 दिनों के लिए एटीएस की हिरासत में है।
त्यागी ने बताया, ‘सिवाल पिछले साल उस महिला के संपर्क में आया था, जिसने पूजा मेहरा के नाम से एक ऑनलाइन प्रोफाइल बनाई थी। उसने उसे हनीट्रैप में फंसाया और पैसे के बदले गुप्त दस्तावेज साझा करने का प्रलोभन दिया।’ एटीएस निरीक्षक ने बताया कि, ‘सिवाल ने दावा किया है कि उसने महिला के साथ जो दस्तावेज साझा किए थे, वे अभी भी उसके फोन में हैं।’ एटीएस अधिकारियों ने यह भी बताया कि महिला का सोशल मीडिया अकाउंट पाकिस्तान खुफिया एजेंसी द्वारा संचालित किया जा रहा था। एटीएस की मेरठ शाखा ने मॉस्को में भारतीय दूतावास में 2021 से आईबीएसए के रूप में कार्यरत सिवाल को चार फरवरी को लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

Advertisement

Advertisement