मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मायावी षड्यंत्र ले रहे हैं देश के संकल्प की परीक्षा : मोहन भागवत

07:10 AM Oct 13, 2024 IST
नागपुर में शनिवार को आरएसएस के विजयादशमी उत्सव के दौरान शस्त्र पूजा करते सरसंघचालक मोहन भागवत। -प्रेट्र

नागपुर, 12 अक्तूबर (एजेंसी)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत अधिक सशक्त हुआ है, विश्व में साख भी बढ़ी है, लेकिन मायावी षड्यंत्र देश के संकल्प की परीक्षा ले रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश की स्थिति के संदर्भ में कहा कि वहां यह बात फैलाई जा रही है कि भारत एक खतरा है और उन्हें बचाव के लिए पाकिस्तान से हाथ मिलाना चाहिए।
भागवत नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वार्षिक विजयादशमी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, बांग्लादेश में अत्याचारी कट्टरपंथी स्वभाव जब तक विद्यमान है, तब तक वहां हिंदुओं सहित सभी अल्पसंख्यक समुदायों के सिर पर खतरे की तलवार लटकी रहेगी। संघ प्रमुख ने यह भी कहा कि असंगठित व दुर्बल रहना दुष्टाें के अत्याचारों को निमंत्रण देने के समान है, हिंदुओं को एकजुट होने की जरूरत है।
भागवत ने कहा कि सरकार को नियंत्रित करने वाली परोक्ष ताकतें (डीप स्टेट) और ‘सांस्कृतिक मार्क्सवादी’, सभी सांस्कृतिक परंपराओं के घोषित शत्रु हैं। उन्होंने कहा कि विभाजन पैदा करने की कोशिशें राष्ट्रीय हित से बड़ी हो गयी हैं। उनकी कार्यप्रणाली एक पार्टी के समर्थन में खड़े होना और ‘वैकल्पिक राजनीति’ के नाम पर विनाशकारी एजेंडे को बढ़ाना है।

Advertisement

संघ राष्ट्रसेवा में समर्पित : मोदी

नयी दिल्ली : आरएसएस के स्थापना के सौवें साल में प्रवेश करने के अवसर पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संघ राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पित है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर मोदी ने कहा कि मां भारती के लिए संघ का संकल्प और समर्पण हर पीढ़ी को प्रेरित करने के साथ ही विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने में नयी ऊर्जा भरने वाला है।

िवदेश मंत्रालय ने कहा- अल्पसंख्यकों को सुरक्षा दे बांग्लादेश

नयी दिल्ली (एजेंसी) : भारत ने शनिवार को बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल पर हमले और काली मंदिर में चोरी की खबरों पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए बांग्लादेश सरकार से अपने देश में हिंदुओं, अन्य सभी अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘ये घटनाएं निंदनीय हैं। इनमें मंदिरों और देवी-देवताओं को अपवित्र करने व नुकसान पहुंचाने की एक योजनाबद्ध साजिश है, जिसे हम पिछले कई दिनों से देख रहे हैं। हमने ढाका के टाटीबाजार में पूजा मंडप पर हमले और सतखीरा में प्रतिष्ठित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में चोरी की घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।’

Advertisement

Advertisement