For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एलन मस्क ‘स्पेसएक्स' और ‘एक्स' के मुख्यालय को कैलिफोर्निया से टेक्सास करेंगे स्थानांतरित

10:10 AM Jul 17, 2024 IST
एलन मस्क ‘स्पेसएक्स  और ‘एक्स  के मुख्यालय को कैलिफोर्निया से टेक्सास करेंगे स्थानांतरित
Advertisement

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका), 17 जुलाई (एपी)

X Headquarters: उद्योगपति एलन मस्क ने कहा कि वह ‘स्पेसएक्स' तथा सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' का मुख्यालय कैलिफोर्निया से टेक्सास स्थानांतरित कर रहे हैं। मस्क ने मंगलवार को ‘एक्स' (पूर्व नाम ट्विटर) पर लिखा कि वह ‘स्पेसएक्स' को कैलिफोर्निया के हॉथोर्न से टेक्सास के स्टारबेस ले जाने की योजना बना रहे हैं।

Advertisement

‘एक्स' को सैन फ्रांसिस्को से ऑस्टिन स्थानांतरित किया जाएगा। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने सोमवार को एक नए कानून पर हस्ताक्षर किए जिसके बाद मस्क ने यह फैसला किया है।

यह नया कानून जिला स्कूलों के कर्मचारियों को बच्चों की लैंगिक पहचान बदलने के बारे में उनके माता-पिता को जानकारी देने की आवश्यकता पर रोक लगाता है।

Advertisement

मस्क ने लिखा, ‘‘ मैंने करीब एक वर्ष पहले गवर्नर न्यूसम को स्पष्ट कर दिया था कि इस प्रकार के कानून कंपनियों तथा परिवारों को अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए कैलिफोर्निया छोड़ने के लिए मजबूर करेंगे।''

वाहन विनिर्माता कंपनी टेस्ला का कॉर्पोरेट मुख्यालय भी 2021 में कैलिफोर्निया के पालो ऑल्टो से ऑस्टिन स्थानांतरित कर दिया गया था।

मस्क टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हैं। उद्योगपति ने कहा कि उन्होंने अपना आवास भी कैलिफोर्निया से टेक्सास स्थानांतरित कर लिया है, जहां कोई राज्य व्यक्तिगत आयकर नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×