For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Elon Musk ट्रंप के समर्थन में आए, कहा- उनको लोकतंत्र के लिए खतरा बताने वाले खुद असली खतरा

12:26 PM Oct 27, 2024 IST
elon musk ट्रंप के समर्थन में आए  कहा  उनको लोकतंत्र के लिए खतरा बताने वाले खुद असली खतरा
Advertisement

लैंकेस्टर (अमेरिका), 27 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का खुलकर समर्थन किया है। मस्क ने अपने बयान में कहा कि जो लोग ट्रंप को ‘‘लोकतंत्र के लिए खतरा’’ करार देते हैं, वे स्वयं असल में लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा हैं।

मस्क के इस बयान ने अमेरिकी राजनीति में हलचल मचा दी है, विशेष रूप से उन लोगों के बीच जो ट्रंप के खिलाफ मुखर रहे हैं। एलन मस्क ने अपनी सोशल मीडिया पर भी ट्रंप के समर्थन में संदेश साझा किए हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि वे अमेरिकी राजनीति में सक्रिय रूप से रूचि ले रहे हैं।

Advertisement

मस्क ने शनिवार रात पेंसिल्वेनिया में एक ‘टाउन हॉल' को संबोधित करते हुए अमेरिका के संसदीय परिसर ‘यूएस कैपिटल' में छह जनवरी, 2021 को हुए दंगों के संदर्भ में कहा कि इस घटना को ‘‘एक प्रकार का हिंसक विद्रोह कहा गया, जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है।''

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार के बाद ट्रंप द्वारा चुनावी परिणाम पर सवाल उठाए जाने के बाद उनके समर्थकों ने छह जनवरी, 2021 को ‘यूएस कैपिटल' (अमेरिकी संसद परिसर) पर हमला कर दिया था जिसमें 100 से अधिक सुरक्षा अधिकारी घायल हुए थे। मस्क ने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि ‘‘ट्रंप लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, वे स्वयं लोकतंत्र के लिए खतरा है।''

उन्होंने कहा कि ट्रंप ने ‘‘वास्तव में लोगों से हिंसक नहीं होने के लिए कहा था और उन्होंने उनसे शांतिपूर्ण एवं देशभक्तिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने को'' कहा था। ट्रंप ने कहा है कि यदि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में उनकी जीत होती है तो वह मस्क को अपने प्रशासन में कोई अहम जिम्मेदारी देंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement