For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रदेश से अपराध और नशे का खात्मा हमारी प्राथमिकता : हुड्डा

09:37 AM Aug 01, 2024 IST
प्रदेश से अपराध और नशे का खात्मा हमारी प्राथमिकता   हुड्डा
गुरुग्राम में बुधवार को ब्रोशर लांच करते पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया और अभियान के कोऑर्डिनेटर गजेंद्र चौहान। -हप्र

गुरुग्राम, 31 जुलाई (हप्र)
कांग्रेस ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान को गति देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने पूर्व मंत्री सुखबीर सिंह कटारिया व युवा जिला अध्यक्ष निशित कटारिया समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी में डोर-टू-डोर कैंपेन का ब्रोशर लांच किया और डोर-टू-डोर अभियान की पूरी जिम्मेदारी पूर्व मंत्री सुखबीर सिंह कटारिया व युवा जिला अध्यक्ष निशित कटारिया को सौंपी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी कांग्रेसजनों को पार्टी की नीतियां व भाजपा की नाकामियां घर-घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए। चौधरी उदयभान ने पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं की हौसला अफजई करते हुए कहा कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।
इस दौरान हुड्डा ने दोहराया कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश से अपराध व नशे को खत्म करना उनकी प्राथमिकता होगी। क्योंकि आज बदमाश इतने बेखौफ हैं कि आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है। रोज कोई ना कोई व्यक्ति धमकी व फिरौती की वारदात का शिकार हो रहा है। प्रदेश से अपराध को खत्म करके कांग्रेस निवेश का माहौल बनाएगी और निवेश से रोजगार सृजन होगा।
हुड्डा ने मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने देश को दूसरा पदक दिलाने के लिए हार्दिक बधाई दी कहा, कि दोनों पदक विजेता खिलाड़ी हरियाणा से हैं, यह प्रत्येक हरियाणवी के लिए गर्व का विषय है। प्रदेश के खिलाड़ी लगातार खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। यह कांग्रेस सरकार की खेल नीति का परिणाम है कि ओलंपिक में अब तक भारत को मिले 37 में से 23 व्यक्तिगत पदकों में से 12 हरियाणा के खिलाड़ियों ने अर्जित किये हैं। कांग्रेस सरकार ने देश में पहली बार क्रांतिकारी ‘पदक लाओ, पद पाओ नीति नीति लागू की थी और खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये तक के नकद इनाम से सम्मानित किया था। योगेश्वर दत्त, जोगिंद्र शर्मा, अखिल कुमार, ममता सौदा, बिजेंदर सिंह, बबिता फोगाट समेत 500 से ज्यादा खिलाड़ियों को कांग्रेस कार्यकाल में डीएसपी व अन्य उच्च पदों पर नियुक्ति दी थी लेकिन बीजेपी ने आते ही इस नीति को खत्म कर दिया। अब प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से उस नीति को लागू किया जाएगा।
उन्होंने बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए निजी क्षेत्र में नौकरियां देने के साथ कांग्रेस खाली पड़े पदों पर 2 लाख से ज्यादा नौकरियां देगी। तमाम भर्तियां बिना पेपर लीक, बिना किसी धांधली के समयबद्ध तरीके से योग्यता के आधार पर होंगी।

Advertisement

जाते समय चार्जशीट का करें वितरण

प्रत्येक घर के दरवाजे पर दस्तक दें, उनका ‘नमस्ते’ से अभिवादन करें और चार्जशीट व संकल्प पत्र सौंपें। परिचय के बाद, अपने काम का उद्देश्य बताएं और कांग्रेस की उपलब्धियों और संकल्पों को बताएं, साथ ही भाजपा के राज में हुए घोटालों का जिक्र कर कुशासन को उजागर करें। यदि वह व्यक्ति भाजपा पर आरोपों को सुनने से कतराता है, तो कृपया बहस करने से बचें और इसके बजाय उन स्थानीय विफलताओं को उजागर करें जो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं चार्जशीट सौंपने के बाद उनसे शिकायत/आकांक्षा पर्ची भरने का निवेदन करें या उनसे पूछकर स्वयं भरें। प्रत्येक फॉर्म पर ऊपर और नीचे शिकायत संख्या लिखें और सुनिश्चित करें कि फॉर्म सही तरीके से भरा गया हो। नीचे की पर्ची को फाड़कर फ़ॉर्म अपने पास रखें, और उन्हें सुनिश्चित करें कि उनकी शिकायत / आकांक्षा क्रमांक रिकॉर्ड कर लिया गया है। अंत में, उन्हें ‘नमस्ते’ के साथ विदा करें और अगले घर की ओर बढ़ें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement