For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनावी हलचल के बीच ‘हाथी’ ने भी ली करवट

10:45 AM Jan 13, 2024 IST
चुनावी हलचल के बीच ‘हाथी’ ने भी ली करवट
महिलाल, अर्जुन सिंह, दर्शन खेड़ा, विशाल
Advertisement

अरविंद शर्मा/निस
जगाधरी, 12 जनवरी
लोकसभा चुनावों की बढ़ती हलचल के साथ ही मायवती के ‘हाथी’ ने भी हरियाणा में करवट लेनी शुरू कर दी है। प्रदेश के कई ऐसे विधानसभा हलके हैं, जिसके नेता बसपा के हाथी की सवारी करना चाहते हैं। इस भागदौड़ में जगाधरी हलका भी बाहर नहीं है। जगाधरी में बसपा टिकट के दावेदारों की बढ़ रही संख्या की वजह से इस हलके में राजनीतिक सरगर्मियों तेज हो गई हैं।
राजनीतिक गलियारों में अभी भी इस बात को लेकर चर्चाएं चल रही हैं कि भाजपा लोकसभा के साथ ही हरियाणा विधानसभा के चुनाव करवाने का निर्णय कर सकती है। यही कारण हैं कि विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं ने भी अपने-अपने हिसाब से सैटिंग शुरू कर दी है। भाजपा, कांग्रेस, जजपा, इनेलो व आप के अलावा बसपा की टिकट को लेकर भी नेताओं में लॉबिंग चल रही है।
विधानसभा का चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसमें लंबे समय से सियासी तौर पर सुस्त चल रही बसपा में भी हलचल बढ़ने लगी है। इसकी वजह जगाधरी इलाके में पार्टी में नये नेताओं की एंट्री होना भी है। भले ही, ऊपर से सभी स्वयं को शांत दिखा रहे हो, लेकिन अंदरखाते टिकट की जुगत बैठाने की ये पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं।
यहां बता दें कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र से दो नेता बसपा के विधायक बन चुके हैं। पूर्व मंत्री अकरम खान व पूर्व विधायक अर्जुन सिंह जगाधरी व छछरौली से पार्टी विधायक रहे हैं। इस क्षेत्र को बसपा के प्रभाव वाला एरिया भी माना जाता है। इस समय पार्टी के 5 नेता विधानसभा चुनाव लड़ने इच्छुक बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, दूसरे दलों में मौजूद तीन नेताओं के भी बसपा में आने की कई बार चर्चाएं जोर पकड़ चुकी हैं।
इनमें से दो ऐसे हैं जो 2019 के विधानसभा चुनावों में अच्छा दम दिखा चुके हैं। विधानसभा चुनावों में पार्टी किसे मौका देगी यह तो वक्त बताएगा, लेकिन अभी पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेता शीर्ष नेतृत्व के हर आदेश पर स्वीकृति फूल चढ़ाने की बात कह रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता चौ़ महीपाल भगवानगढ़, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, पूर्व चेयरमैन दर्शन लाल खेड़ा, पार्टी के पदाधिकारी विशाल गुर्जर का कहना है कि इस बार विधायक बसपा का होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×