For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पानीपत पॉवर हाउस में बिजली कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

06:53 AM Jan 24, 2024 IST
पानीपत पॉवर हाउस में बिजली कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
पानीपत के गोहाना रोड पॉवर हाउस में अपनी मांगों को लेकर बिजली मंत्री के नाम एसई को ज्ञापन सौंपते यूनियन पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 23 जनवरी (हप्र)
ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन ने मंगलवार को गोहाना रोड स्थित पॉवर हाउस में बिजली मंत्री की वादा खिलाफी एवं 11केवी के 13 फीडरों को प्राइवेट हाथों में देने के विरोध में कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर अधीक्षक अभियंता के कार्यालय के समक्ष धरना] प्रदर्शन किया और अधीक्षक अभियंता के माध्यम से बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के नाम ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सर्कल सचिव मदन रावल ने की और मंच का संचालन यूनिट सचिव प्रमोद शर्मा ने किया।
प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन के राज्य महासचिव नरेश कुमार ने कहा कि हमारी 10 अक्तूबर, 2023 को बिजली मंत्री से वार्ता हुई, जिसमें बिजली मंत्री ने कर्मचारियों की 10 मांगों पर सहमति जताई थी। इसमें कच्चे कर्मचारियों व उनके आश्रितों को मेडिकल सुविधा देना, रिटायर होने पर कच्चे कर्मचारियों को सम्मानजनक राशि का भुगतान करना, सभी कर्मचारियों को वर्दी देना, दिवाली गिफ्ट की राशि में बढ़ोतरी करना, सभी प्रकार के अलाउंस चिकित्सा भता, शिफ्ट ड्यूटी भता व रिस्क भत्ता आदि में बढ़ोतरी करना शामिल हैं। बिजली मंत्री ने अभी तक एक भी मांग का पत्र जारी नहीं किया है। कर्मचारी ज्ञापन के माध्यम से बिजली मंत्री से एक बार फिर मांग करते हैं कि आपके साथ जिन मांगों पर सहमति बनी थी, उन्हें तुरंत प्रभाव से लागू करवाया जाए अन्यथा यूनियन फिर से आंदोलन करने पर मजबूर होगी।
प्रदर्शन को राज्य सचिव जितेंद्र सैनी, मनीष मलिक, एसकेएस के जिला प्रधान अमरीश त्यागी व सचिव शिवकुमार, रिटायर्ड कर्मचारी संघ जिला प्रधान बलवान सिंह व सचिव भले राम, यूनिटों के नेता सोमपाल रावल, मदनलाल, अमित, विनोद, सतेंद्र पूनिया, बलराम राणा, सुरेंद्र सतबीर व जितेंद्र वर्मा आदि नेताओं ने संबोधित किया।

Advertisement

ऑल हरियाणा पॉवर कॉर्पोरेशन वर्कर्ज का धरना

कैथल (हप्र) : आल हरियाणा पॉवर कॉर्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन का धरना सर्कल स्तर पर विद्युत सदन पर दिया गया। आज के धरने की अध्यक्षता सुरेश शर्मा सर्कल सचिव ने की और मंच का संचालन सुरेंद्र पहलवान यूनिट उप प्रधान ने किया। आज के धरने का मुख्य एजेंडा था कि बिजली मंत्री रणजीत चौटाला द्वारा गत 10 अक्तूबर को मीटिंग के बाद कुछ मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन उनमें से एक भी मांग पूरी नहीं हुई है। बिजली मंत्री के वादा खिलाफी के विरोध में ही यूनियन लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। बिजली मंत्री ने मांगों को पूरा नहीं किया तो आने वाले समय में यूनियन पूरे हरियाणा में एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगी। आज के धरने में राज्य के नेता बलजिंदर सीड़ा, पूर्व सर्कल सचिव बलबीर सिंह, यूनिट प्रधान सतबीर सैनी, यूनिट सचिवअमरदीप बनवाला, अजय कौशिक, सुरेंद्र शर्मा एसएसए, कृष्ण चांदना, यूनिट कैशियर सुशील जेई, सतीश दिल्लोंवाली, जगदीप, स्वराज सिंह यूनिट प्रधान गुहला, सेक्टरी राकेश कुमार, रोशन जेई, एसके एस प्रधान शिवचरण, रामकुमार जेई एसकेएस जिला कैशियर आदि कर्मचारियों ने संबोधित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement