For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिजली कर्मियों ने किया प्रदर्शन, काम का बहिष्कार

03:51 PM Aug 09, 2022 IST
बिजली कर्मियों ने किया प्रदर्शन  काम का बहिष्कार
Advertisement

यमुनानगर, 8 अगस्त (हप्र)

कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक लाखों बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों ने आज बिजली संशोधन विधेयक-2022 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और काम के बहिष्कार किया है।

Advertisement

ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के प्रवक्ता वीके गुप्ता ने कहा कि बिजली मंत्री आरके सिंह ने आज विधेयक पेश किया, इस एक्ट में ये भी प्रावधान किया गया है कि सभी सरकारी बिजली वितरण कंपनियों का हजारों करोड़ रुपये का इंफ्रास्ट्रक्चर भी निजी कंपनियां किराया देकर इस्तेमाल कर सकेंगी।

इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल-2022 से रिटेल पावर डिस्ट्रिब्यूशन में कंपीटीशन बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने संसद में विधेयक पेश किए जाने का कड़ा विरोध किया।

Advertisement

इस विधेयक को बिजली क्षेत्र के इंजीनियरों और कर्मचारियों सहित सभी हितधारकों के साथ विस्तृत चर्चा के लिए ऊर्जा पर संसद की स्थायी समिति के पास भेजा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में बिजली संशोधन विधेयक-2022 को एक और हमला करार दिया है। हम संसद में विधेयक पेश किए जाने का विरोध करते हैं, संसद से सड़क तक लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि बिजली क्षेत्र के कर्मचारियों और इंजीनियरों ने अपने आधिकारिक कर्तव्यों का बहिष्कार करके और सभी में गेट बैठकें आयोजित करके, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, असम, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, एल सहित सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बिल के विरोध किया गया।

नारेबाजी पर उतरे कर्मचारी

छछरौली (निस) : बिजली सब डिवीजन प्रतापनगर पर एचएसईबी वर्कर्स यूनियन ने केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे अमेंडमेंट बिल-2022 के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई। यूनियन नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने बिल वापस नहीं लिया तो यूनियन हर प्रकार के संघर्ष के लिए तैयार हैं। सबडिवीजन प्रताप नगर पर सोमवार को सभी बिजली कर्मचारियों ने मिलकर बिल के विरोध में नारेबाजी की। गेट मीटिंग की अध्यक्षता जगाधरी यूनिट के ज्वाइंट सेक्रेटरी राजकुमार एलडीसी द्वारा की गई। राजकुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां कर्मचारियों के विरोध में हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अमेंडमेंट बिल-2022 को तुरंत वापस ले। सबडिवीजन प्रताप नगर यूनियन के यूनिट सचिव रवि राठी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह लड़ाई आर-पार की होगी। गेट मीटिंग को जगाधरी यूनिट के संगठन करता प्रवेश कुमार, सब यूनिट प्रताप नगर के महेंद्र कुमार, विकास कुमार, राजेंद्र कुमार ने भी संबोधित किया।

बिजली संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन

पानीपत (ट्रिन्यू) : आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन व बिजली कर्मचारियों व इंजीनियरों की को-आर्डिनेशन कमेटी के आह्वान पर समालखा, सिटी, सब-अर्बन, यूनिटों कर्मचारियों ने आज यहां सर्कल स्तर पर बिजली संशोधन विधेयक के खिलाफ सर्कल सचिव मदन कुमार की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया। संचालन सिटी यूनिट सचिव प्रमोद शर्मा ने किया। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए राज्य उप प्रधान सुरेश कुमार, सचिव जितेन्द्र सैनी, आडिटरर सतबीर सभ्रवाल ने कहा कि आज पूरे देश में बिजली संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन किये जा रहे हैं। सर्कल सचिव मदनकुमार, सिटी प्रधान मदनलाल, सोमपाल, सतेन्द्र पूनिय ने बताया हरियाणा सरकार की नीतियों व मांगों की अनदेखी के खिलाफ 13 अगस्त को बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के सिरसा कैम्पस पर प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कर्मचारी भाग लेंगे। प्रदर्शन में प्रमोद कुमार, विनोद कुमार, शिव कुमार, लोकेश राणा, अमित रावल, बलराम राणा आदि ने भाग लिया।

संयुक्त संघर्ष समिति ने किया विरोध प्रदर्शन

नारायणगढ़ (निस) : बिजली के निजीकरण हेतु संसद में रखे जा रहे इलेक्ट्रीसिटी बिल-2022 के विरोध में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति नारायणगढ़ के सदस्यों ने काम छोड़कर विरोध प्रदर्शन किया व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में प्रभावी हस्तक्षेप करने की अपील की। प्रदर्शन की अध्यक्षता कृष्ण पंडित सब यूनिट प्रधान ने की व मंच का संचालन सचिव रणजीत सिंह ने किया। इस अवसर पर मोहन लाल गजलाना, मांगे राम जौली, सुभाष चन्द धीमान, अरुण कुमार, राजेश कुमार सैनी, राम सिंह गुज्जर, रविन्द्र सैनी, कमल धीमान, बलराम कोहली, चरण सिंह गुज्जर, सोहन लाल, गौरव सैनी, हरिंदर सिंह, पंकज शर्मा, कुलदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

निजीकरण के विरोध में नारेबाजी

सीवन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते बिजली कर्मचारी। -निस

सीवन (निस) : केंद्रीय परिषद के आदेशनुसार सीवन सब यूनिट ने दो घंटे की गेट मीटिंग कर रोष प्रदर्शन किया। इसका उदेश्य केंद्र सरकार द्वारा बिजली संशोधन बिल आज के दिन संसद में परित कराया जाना है। जिससे तमाम भारत की बिजली व्यवस्था का पूर्ण रूप से निजीकरण होगा। जिसका एचएसईबी वर्कर यूनियन पुरजोर तरीके से इसका विरोध करती है। आज की गेट मीटिंग की अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान राजकुमार व मंच का संचालन सचिव पवन कुमार ने किया। इस अवसर पर सचिव सोमनाथ जेई, रविंद्रपाल, मोहनलाल, विशाल, सतपाल, लाभ सिंह, संदीप, मनीश, सुखबीर, दीपक, तरसेम सहित कई अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×