For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिजली कर्मियों ने परिवार सहित मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने लगाया जाम

07:57 AM Feb 19, 2024 IST
बिजली कर्मियों ने परिवार सहित मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने लगाया जाम
Advertisement

संगरूर 18 फरवरी (निस)
कर्मचारी संघर्ष समिति (पीएसपीसीएल) ने अपनी मांगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के धूरी कार्यालय के सामने धरना दिया और संगरूर - लुधियाना मार्ग जाम किया। इस मौके पर धूरी के एसडीएम अमित कुमार और डीएसपी तलविंदर सिंह गिल ने कर्मचारियों को 21 फरवरी को पंजाब के संयुक्त सचिव के साथ संगठन की बैठक करवाने का लिखित आश्वासन दिया।
संगठन के संयोजक बलकौर सिंह मान के नेतृत्व में कर्मचारियों ने अपने परिवारों सहित धरने में भाग लिया। इससे पहले धरने को संबोधित करते हुए सह संयोजक हितेश कुमार फिरोजपुर, सुरिंदर धनरागवाला, हरप्रीत सिंह खालसा, परनाम सिंह, गुरराज सिंह, जगजीत सिंह ढिल्लों, शशिकांत शर्मा, राजिंदर शर्मा, राजिंदर पठानकोट, मलकीत सिंह बूटा जखेपाल ने कहा कि पावरकॉम के माध्यम से प्रबंधन द्वारा वन टाइम सेटलमेंट की नीति के तहत ओवरएज लाइनमैनों को अनुभव के आधार पर ग्रेस प्वाइंट देकर भर्ती किया जाता था। उन्होंने कहा कि पावरकॉम मैनेजमेंट की ओर से सहायक लाइनमैनों की भर्ती के लिए विज्ञापन में जो शर्तें रखी गई थीं, वे पूरी की गई थीं और जोन स्तर पर कमेटियां बनाकर जरूरी दस्तावेजों की जांच करने के बाद ही आदेश दिए गए थे, लेकिन अब कोर्ट केस का बहाना बनाया जा रहा है। उनके 26 सहायक लाइनमैनों को हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की परिवीक्षा अवधि समाप्त हुए चार वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बावजूद यथास्थिति का बहाना बनाकर परिवीक्षा अवधि पूरी कर चुके सहायक लाइनमैनों को नियमित वेतनमान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संगठन अपनी मांगों को मनवाने के लिए बिजली मंत्री और पावरकॉम अधिकारियों के साथ कई बार बैठक कर चुका है, लेकिन उन्हें कोई लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अगर सरकार के साथ बैठक में कोई ठोस समाधान नहीं निकला तो इस संघर्ष को और तेज किया जाएगा।
शिव कुमार तिवारी वैज्ञानिक संघर्ष मोर्चा, कुलदीप सिंह खन्ना, दर्शन सिंह सरावां टीएसयू, कर्मचारी संयुक्त संगठन से शमिंदर सिंह बठिंडा, हरमीत चंद जलालाबाद सहित पूरे पंजाब से नेता इस विरोध प्रदर्शन में पहुंचे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement