मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बिजली, पानी और सफाई व्यवस्था ठप

08:31 AM Jul 03, 2024 IST
चरखी दादरी में मंगलवार को बिजली-पानी व सीवर समस्या को लेकर प्रदर्शन करते नागरिक। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 2 जुलाई (हप्र)
रात को हुई हल्की बारिश के बाद सीवर व्यवस्था ठप होने से बिजली व पानी की समस्या झेल रहे दादरी शहर के निवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। नागरिकों ने झाड़ू चौक पर अवरोधक आदि डालते हुए रोड जाम कर दिया। उन्होंने अधिकारियों द्वारा सुध नहीं लेने व लगातार हो रही परेशानियों के चलते रोष प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि जल्द समाधान नहीं हुआ तो वे रोड जाम के अलावा बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।
बता दें कि पुराना शहर क्षेत्र में बिजली-पानी की समस्या काफी समय से चल रही है। अब बारिश होने के कारण सीवर बंद होने से गंदा पानी घरों में घुसने लगा है। ऐसे में आप नेता रिंपी फोगाट की अगुवाई में महिलाओं ने पुरुषों के साथ मिलकर झाड़ू चौक के समीप रोड पर अवरोध लगाते हुए जाम कर दिया। जाम के कारण शहर के अंदरूनी क्षेत्रों में वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नागरिकों को समझाने का भी प्रयास किया।
स्थानीय निवासी रिंपी फोगाट, डा. सुदेश कुमार, संदीप फोगाट, कमलेश, सावित्री व शर्मिला इत्यादि ने बताया कि बार-बार अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी कोई सुध नहीं ली गई है। बारिश से पहले जहां बिजली-पानी की परेशानियां थीं, वहीं अब सीवर भी ओवरफ्लो हो रहे हैं। ऐसे में मजबूर होकर रोड जाम करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अगर समस्या का ठोस समाधान नहीं हुआ तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों के आश्वासन पर जाम खाेल दिया गया।

पानी की निकासी न होने से सब्जी मंडी में फैली गंदगी

भिवानी (हप्र) : शहर में हुई हलकी सी बरसात ने शहर के विकास कार्यों की पोल खोल कर रख दी है। थोड़ी सी बरसात के कारण शहर की सड़कों पर गंदा पानी फैल गया। इसका उदाहरण स्थानीय सब्जी मंडी में भी देखने को मिल रहा है। सब्जी मंडी के गेट नंबर-2 (दुकान नंबर 34) के समीप परिसर में गंदे व बरसाती पानी का निकास न होने के कारण यहां गंदगी फैल गई है। सब्जी मंडी निवासी व्यापारी हेमंत सैनी, दुलीचंद, घनश्याम, हैप्पी बजाज, सोनू गुर्जर, विक्रम, पुरुषोत्तम दास आदि ने बताया कि सब्जी मंडी में बारिश के पानी की निकासी के लिए नाले की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि बारिश का पानी एक जगह जमा होकर बीमारीयों को न्योता दे रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement