For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आंधी-तूफान या बाढ़ में बाधित नहीं होगी बिजली सप्लाईअम्बाला शहर को मिली 2 नये फीडरों की सौगात

10:17 AM Jul 17, 2024 IST
आंधी तूफान या बाढ़ में बाधित नहीं होगी बिजली सप्लाईअम्बाला शहर को मिली 2 नये फीडरों की सौगात
अम्बाला शहर में मंगलवार को बिजली के फीडरों का उद्घाटन करते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 16 जुलाई (हप्र)
परिवहन, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल नन्यौला ने आज 1.50 करोड़ रुपये से स्थापित किये गये बिजली के 2 नये फीडरों का बटन दबाकर शुभारंभ किया। यहां पहुंचने पर बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता व कार्यकारी अभियंता ने राज्यमंत्री को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। राज्यमंत्री असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि बिजली की बेहतर आपूर्ति हो, इसके लिये सरकार द्वारा निरंतर कार्य किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज 2 नये फीडरों की सौगात शहर वासियों को मिली है। इन फीडरों के लगने से बिजली की और बेहतर आपूर्ति होगी। अब से पहले शहर के बड़े हिस्से में बिजली की सप्लाई पुराने फीडरों से की जा रही थी। जो बाढ़ या फिर आंधी-तूफान में खराब हो जाती थी। राज्यमंत्री ने बताया कि शिवालिक कॉलोनी फीडर से इंद्रपुरी, रेलवे रोड, कलाल माजरी, गुरु रविदास माजरी, नदी मोहल्ला, घेल रोड, कोतवाली सराय और राधा कृष्ण बाजार एरिया व दूसरे फीडर नाहन हाउस से हरी पैलेस रोड, नाहन हाउस एरिया, पालिका विहार, रामनगर, कैथ माजरी, त्रिवेणी रोड, ओल्ड सब्जी मंडी, दो खंभा चौक, सर्कुलर रोड लाभान्वित होंगे। इन दोनों फीडरों के चलने से अब उपरोक्त इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी।
5 नये सब स्टेशनों को मंजूरी
असीम गोयल ने बताया कि उनके विधानसभा में 5 सब स्टेशन भी सरकार ने मंजूर किये हैं। इसमें एक 66 केवी व चार 33 केवी के हैं। यह हलके के सुल्लर, अद्दोमाजरा, उदयपुर, घास मंडी और मंडोर के नजदीक स्थापित किये जायेंगे। इस मौके पर अधीक्षक अभियंता वीके गोयल, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, दीपक शर्मा, एसडीओ जोगिन्द्र, एसएसई रोहित, संजीव गोयल टोनी व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

गोयल के बयान पर जजपा प्रवक्ता का पलटवार

विरासत की राजनीति पर प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। प्रदेश के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने दुष्यंत चौटाला पर विरासत की राजनीति करने की बात कही थी । साथ ही जजपा के प्रदेश प्रवक्ता विवेक चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक विरासत की बात भी वही कर सकते हैं जिनकी कोई पहचान हो। दरअसल आज अम्बाला शहर में 2 फीडरों का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर परिवहन मंत्री ने उक्त बात कही थी। जब उनसे पूछा गया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कह रहे हैं कि प्रदेश सरकार अपने ‘आका’ से आदेश लेकर चल रही है, तो इस पर प्रतिक्रिया देते हुए गोयल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला की खुशफहमी विधानसभा चुनावों में निकल जाएगी, भाजपा छोटे से छोटे मेहनती कार्यकर्ता को कहां से कहां बिठा देती है इसका बड़ा उदाहरण मुख्यमंत्री नायब सिंह और पूर्व सीएम मनोहर लाल हैं। दुष्यंत को राजनीती विरासत में मिली है। इसलिए आसान लगती है। इसी बीच जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक चौधरी ने कहा कि राजनीतिक विरासत की बात भी वही कर सकते हैं जिनकी कोई पहचान हो। विवेक चौधरी ने कहा हमारे लिए सम्मान की बात है कि राजनितिक का ककहरा हमने ताऊ देवी लाल से सीखा, उनके असूलों को अपनाया, आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री से हमदर्दी है कि उनके पल्ले कोई विरासत नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×