For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिजली की किल्लत : समाधान के लिए एसई से मिले पूर्व विधायक ललित नागर

07:32 AM Jun 14, 2024 IST
बिजली की किल्लत   समाधान के लिए एसई से मिले पूर्व विधायक ललित नागर
तिगांव क्षेत्र की बिजली समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों के साथ बिजली निगम के एसई नरेश कक्कड़ को ज्ञापन सौंपते पूर्व विधायक ललित नागर। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 13 जून (हप्र)
एक तरफ तो 48 डिग्री सेल्सियस की गर्मी ऊपर से बिजली की किल्लत ने तिगांव क्षेत्र की कालोनियों व ग्रामीण आंचल में रहने वाले लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। बिजली की कमी के चलते जहां लोग रात-रात भर जागने को मजबूर हो रहे हैं वहीं पानी की समस्या से भी उन्हें जूझना पड़ रहा है। लोगों से मिल रही बिजली संबंधी समस्याओं के मद्देनजर आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर के नेतृत्व में क्षेत्र के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ से मुलाकात की और उन्हें बिजली की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।
नागर ने बताया कि पल्ला-सेहतपुर की कालोनियां हो या फिर ग्रामीण इलाका हो इन सभी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति न के बराबर हो रही है, जिसके चलते लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। नागर ने अधीक्षण अभियंता से मांग की कि भीषण गर्मी को देखते हुए वह तिगांव विधानसभा क्षेत्र के अंदर पर्याप्त बिजली आपूर्ति करवाएं और जहां-जहां केबल की दिक्कत है, वहां केबल बदलाएं और जहां ट्रांसफार्मर खराब हैं, वहां तुरंत ट्रांसफार्मर बदले जाए।
अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि गर्मी के कारण बिजली की मांग चार गुना बढ़ गई है। पीछे से बिजली की सप्लाई कम आ रही है, ट्रांसफार्मरों पर ओवरलोड हो रहे हैं, जिसके चलते वह जल रहे हैं, इसके बावजूद वह उनकी समस्याओं को दूर करवाने के लिए भरसक प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर मुस्तिकिम प्रधान बसंतपुर, अशोक रावल, कमल सिंह चंदीला भतौला, बाबूलाल रवि, मनोज नागर तिगांव, प्रमोद करण, हमीद खान टिकावली, विजयपाल ठेकेदार रिवाजपुर, रोहताश चौधरी बादशाहपुर, सैयद रिजवान आजमी सेहतपुर, गंगा राम जाट खेड़ी, रविन्द्र वशिष्ठ, अभिलाष नागर सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement