For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्पेशल रिकवरी के लिए बिजली निगम ने की तैयारी, टीमें गठित

08:42 AM Mar 05, 2024 IST
स्पेशल रिकवरी के लिए बिजली निगम ने की तैयारी  टीमें गठित
Advertisement

जींद(जुलाना), 4 मार्च (हप्र)
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अब डिफाल्टर उपभोक्ताओं से रिकवरी के लिए एक्शन मोड में आ गया। जुलाना में बिजली कर्मचारियों की टीमें बनाकर स्पेशल रिकवरी के लिए भेजी जाएगी। इसी को लेकर उपमंडल अधिकारी अशोक कुमार ने सोमवार को कार्यालय प्रागंण में एरिया इंचार्ज और लाइनमैन व सहायक लाइनमैन की एक बैठक ली है। जिसमें उपभोक्ताओं की तरफ निगम की बकाया राशि को लेकर चर्चा की गई।
उपमंडल अधिकारी ने कहा कि जुलाना सब डिवीजन की डिफाल्टिंग राशि लगातार बढ़ती जा रही हैं। जबकि बिजली निगम उपभोक्ताओं को समय पर पर्याप्त बिजली दे रहा हैं। उसके बाद भी जो उपभोक्ता बिजली का बिल नहीं भर रहे हैं,उनके खिलाफ अब कार्यवाही शुरू होगी। उपमंडल अधिकारी से एरिया इंचार्जों को साफ चेताया कि या तो बिजली बिलों की रिक्वरी करवाएं या फिर डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनैक्सन काटे जाएं। एसडीओ अशोक कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय फैमिली परिवारों को बिलों में राहत देने के लिए अंत्योदय फैमिली योजना को चलाया गया। उसके बाद भी उपभोक्ता योजना के तहत बिल नहीं भर रहे हैं। जबकि सब डिवीजन के अंर्तगत आने वाले गावों में निगम की करोड़ों रूपए की राशि बकाया है।
बताया गया है कि अब बिजली निगम की टीमें गांव-गांव जाकर डिफाल्टर उपभोक्ताओं से बकाया बिजली बिलों की रिक्वरी करवाएंगी। बिल नहीं भरने पर मौके पर ही कनैक्सन काटे जाएंगे। इसके लिए जुलाना सब डिवीजन द्वारा लगभग 6 टीमें बनाई गई हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement