For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिजली निगम के लाइनमैन ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

09:45 AM Aug 21, 2024 IST
बिजली निगम के लाइनमैन ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान
सोनीपत, 20 अगस्त (हप्र)
बिजली निगम के लाइनमैन ने मंगलवार को सोनीपत स्टेशन हिंदू कन्या कॉलेज के पास ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
पुलिस ने मामले में सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें बिजली निगम के एसडीओ पर आरोप लगाए गए हैं।
जीआरपी ने एसडीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रेलवे की जांच अधिकारी सविता देवी ने बताया कि जीआरपी को मंगलवार दोपहर बाद सूचना मिली कि हिंदू कन्या कॉलेज के पास दिल्ली से अंबाला की ओर अपलाइन पर व्यक्ति ने सवारी गाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है।
सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो मृतक की पहचान बिजली निगम के लाइनमैन अजीत राठी के रूप में हुई। वह ब्रह्मनगर के रहने वाले थे। मृतक की जेब से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम लिखा गया सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें एसडीओ पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है।
 सुसाइड नोट में लिखा है कि वह बिजली निगम के औद्योगिक क्षेत्र स्थित सब डिवीजन में लाइनमैन के रूप में कार्यरत हैं। सब डिवीजन के एसडीओ विक्की गहलावत उन्हें तीन साल से शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। सुसाइड नोट में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से मांग की है कि एसडीओ के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के साथ उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों की निष्पक्ष जांच करवाई जाए। पुलिस का कहना है कि मृतक  शादीशुदा थे।
जीआरपी ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर बिजली निगम के एसडीओ के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 108 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ठोस कार्रवाई की जाएगी। 
-महाबीर, प्रभारी, जीआरपी थाना, सोनीपत
Advertisement
Advertisement
Advertisement