For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर परिषद रामपुर बुशहर के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव कल

06:49 AM Jul 09, 2024 IST
नगर परिषद रामपुर बुशहर के अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव कल
Advertisement

रामपुर बुशहर, 8 जुलाई (निस)
आखिर 11 माह बाद नगर परिषद रामपुर बुशहर में रिक्त पड़े अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदों को भरने पर फैसला आया है। बीते वर्ष अगस्त माह में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद से उक्त दोनों पद रिक्त पड़े हैं। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद खाली होने से नगर परिषद के दर्जनों कार्य प्रभावित हो रहे हैं। अब दोनों पद भर जाने से नगर परिषद के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा सकेगा।
उपमंडलाधिकारी रामपुर निशांत तोमर की अध्यक्षता में बुधवार 10 जुलाई को सुबह 11 बजे नगर परिषद कार्यालय में चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी। इसको लेकर उपमंडलाधिकारी ने अधिसूचना जारी कर दी है। बीते वर्ष अगस्त माह में कांग्रेस समर्थित रामपुर नगर परिषद में कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पारित कर उपायुक्त शिमला को सौंपा था। नगर परिषद के नौ वार्डों में कांग्रेस समर्थित सात पार्षद हैं। इस अविश्वास प्रस्ताव के चलते नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी। उसके बाद एक बार फिर चुनाव की तिथि जारी की गई थी, लेकिन किन्हीं कारणों से चुनाव स्थगित हो गए थे। नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष न होने के कारण पुनर्सीमांकन के बाद बने नए चार वार्डों में सबसे अधिक विकास कार्य ठप पड़े हैं।
एसडीएम निशांत तोमर ने बताया कि नगर परिषद सभागार में 10 जुलाई को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव होगा। यदि उस दिन कोरम पूरा नहीं होता है तो अगले तीन दिन के भीतर ही इसके लिए दूसरी तिथि निर्धारित की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×