For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के निदेशकों का चुनाव 8 सितंबर को

07:11 AM Aug 11, 2024 IST
चंडीगढ़ स्टेट को ऑपरेटिव बैंक के निदेशकों का चुनाव 8 सितंबर को
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 10 अगस्त (हप्र)
दी चंडीगढ़ स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित हो गया है। मतदान आगामी 8
सितंबर को होगा। इसके लिए आगामी 27 अगस्त से लेकर 29 अगस्त तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे।
चुनाव प्रबंधक दी चंडीगढ़ स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड चंडीगढ़ की ओर से जारी चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक को-ऑपरेटिव सोसायटीज के व्यक्तिगत शेयर होल्डर, जिन्होंने बैंक के शेयर खरीदे हैं, उन सदस्यों के लिए डायरेक्टर के तीन पदों पर चुनाव होगा, जिनमें करीब 135 वोटर हैं, जबकि को-ऑपरेटिव सोसायटीज के सदस्यों में से 9 डायरेक्टर चुने जायेंगे, जिनमें करीब 3900 वोटर हैं।
चुनाव प्रबंधक के मुताबिक नामांकन पत्रों की जांच 30 अगस्त को होगी। अगर किसी को आपत्ति है तो वह 30 अगस्त को दो बजे से लेकर सायं चार बजे तक आपत्ति दर्ज करवा सकता है। उम्मीदवारों की सूची 31 अगस्त को बाद दोहपर एक बजे प्रकाशित की जायेगी। कार्यक्रम के मुताबिक नामांकन पत्र 31 अगस्त को वापस लिए जा सकेंगे। आगामी 8 सितंबर को मतदान सुबह सुबह 9 बजे से सायं चार बजे तक सेक्टर 22 बी स्थित बैंक में होगा और पोलिंग के बाद ही वोटों की गिनती कर विजेता उम्मीदवार घोषित किए जायेंगे। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि यह चुनाव पहले मनीमाजरा के एनएसी स्थित बैंक में 4 अगस्त को होना था, लेकिन 4 अगस्त को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के चंडीगढ़ दौरे के चलते चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब दोबारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई है और मतदान का स्थान मनीमाजरा से बदल कर चंडीगढ़ कर दिया गया है।
डायरेक्टर के तीन पदों के लिए इनके नाम चर्चा में
शहर के गांवों से सुखविंदर सिंह काला कजहेड़ी, जोगा सिंह कजहेड़ी, सुरजीत सिंह ढिल्लों मनीमाजरा, प्रदीप कुमार मनचंदा (लवली) मनीमाजरा, जगतार सिंह बुड़ैल, सतिंदर सिंह सारंगपुर के नाम चुनाव के लिए चर्चा में हैं। डायरेक्टर का चुनाव लड़ रहे जिन तीन उम्मीदवारों को सबसे ज्यादा वोट पड़ेंगे वे डायरेक्टर चुने जायेंगे। बाद में चेयरमैन के लिए जोड़तोड़ करेेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×