For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वकील की शिकायत पर चुनाव आयोग का एक्शन

06:59 AM Mar 19, 2024 IST
वकील की शिकायत पर चुनाव आयोग का एक्शन
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 मार्च (हप्र)
चंडीगढ़ के एडवोकेट पंकज चांदगोठिया द्वारा सी विजिल ऐप पर दी गयी आचार संहिता की उल्लंघना की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए कंज्यूमनर कोर्ट के दफ्तर में रेड की और पीएम मोदी की फोटो वेबसाइट से हटवाई। एडवोकेट पंकज ने शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि भाजपा द्वारा हर प्लेटफार्म पर नरेंद्र मोदी का नाम इस्तेमाल किया जाता है, और पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी के स्टार कैंपेनर हैं। उनका सरकारी वेबसाइट या सरकारी चैनल पर इस्तेमाल आचार संहित की उल्लंघना है ।
हैरानी की बात यह है कि चुनाव आयोग के शिकायत दर्ज करवाने वाला प्लेफार्म सी विजिल ऐप ही अब क्रैश हो गया है, जिसकी वजह से अब कोई भी उस पर शिकायत दर्ज नहीं करवा पायेगा। जबकि अभी कई वेबसाइट पर मोदी के नाम व फोटो का इस्तेमाल बदस्तूर
जारी है।
शहर के पूर्व सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा नरेंद्र मोदी की फोटो व नाम सरकारी तंत्र में इस्तेमाल करना पूर्णतया जनता को भरमाने का प्रयास है। और ऐसा भाजपा द्वारा पूरे देश में किया जा रहा है। ऐसे में आशा है कि चंडीगढ़ की तर्ज पर चुनाव आयोग देश भर में हरकत में आएगा, और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×