For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बुजुर्ग हमारे लिए प्रेरणास्रोत : मनीष तिवारी

07:16 AM Oct 08, 2024 IST
बुजुर्ग हमारे लिए प्रेरणास्रोत   मनीष तिवारी
चंडीगढ़ के सेक्टर-38 स्थित कम्युनिटी सेंटर में सोमवार को एल्डर्स डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते सांसद मनीष तिवारी। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 7 अक्तूबर (हप्र)
एल्डर्स डे के अवसर पर सेक्टर-38 स्थित कम्युनिटी सेंटर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सांसद मनीष तिवारी मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। इस अवसर पर सांसद तिवारी ने कहा कि बुजुर्ग हमारे लिए प्रेरणा स्रोत हैं और उनसे हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने बुजुर्गों की समस्याएं भी सुनीं। खासतौर पर चंडीगढ़ में बीट बॉक्स सिस्टम को फिर से शुरू करने की मांग की गई, जिसके तहत पुलिसकर्मी घर-घर जाकर बुजुर्गों का हालचाल पूछते थे। इसी तरह बुजुर्गों के खिलाफ आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की मांग सहित अन्य मुद्दे भी उठाए गए। सांसद तिवारी ने कहा कि वह इन मुद्दों को संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी समाज तभी प्रगति कर सकता है, जब वह अपने बुजुर्गों का ख्याल रखे। उन्होंने सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही खासतौर पर बुजुर्गों के लिए एक मंत्रालय बनाने की जरूरत पर भी जोर दिया।
इस मौके पर चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एच.एस लक्की, योगेश ढींगरा, सीनियर सिटीजन ऐसोसिएशन के अध्यक्ष एसडी कालिया, महासचिव बीआर रंगरारा, उपाध्यक्ष बीएन त्रिखा और रवींद्र पुष्प भी मौजूद थे।

Advertisement

सांसद तिवारी ने सेक्टर 48 में बैठक के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं

सांसद मनीष तिवारी द्वारा चंडीगढ़ शहर में विभिन्न विकास कार्यों को लेकर स्थानीय निवासियों के साथ बैठक की गई। बैठक के दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने सांसद तिवारी से अपने क्षेत्रों के विकास से संबंधित मुद्दों पर बातचीत की। यह बैठक चंडीगढ़ के सेक्टर-48 स्थित मयूर विहार सोसायटी के लॉन में आरडब्ल्यूए 48 के अध्यक्ष जे.जे सिंह द्वारा आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष एच.एस लक्की, पूर्व मेयर रविंदर पाल सिंह पाली, पवन दीवान, पार्षद प्रेम लता, दमनजीत सिंह और हरदीप सिंह सैनी के अलावा मनजोत सिंह के साथ-साथ सेक्टर 48 से 51 तक की लगभग सभी सोसायटियों के प्रतिनिधि और सेक्टर 49 और 63 के हाउसिंग बोर्ड फ्लैट्स के निवासी भी शामिल हुए। तिवारी ने कहा कि वह विकास की राजनीति में विश्वास करते हैं और शहर के रुके हुए विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement