For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बुजुर्ग पूर्ण व रामकौर ने घर से किया मतदान

11:25 AM May 19, 2024 IST
बुजुर्ग पूर्ण व रामकौर ने घर से किया मतदान
मतदान करने के बाद निशान दिखातीं बुजुर्ग महिला।- हप्र
Advertisement

भिवानी, 18 मई (हप्र)
लोकतंत्र के महापर्व में प्रत्येक वर्ग के मतदान को सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं।
लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को आम मतदान होने से पहले जिले के विशेष मतदाताओं के लिए वोटिंग की व्यवस्था की जा रही है। इनमें 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाता शामिल हैं। जिले में घर से मतदान करने वाले कुल 298 मतदाता हैं।
इसी क्रम में शनिवार को बुजुर्ग पूर्ण व रामकौर ने घर से मतदान किया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी नरेश नरवाल ने 85 साल के बुजुर्गों और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के मतदान के लिए शेड्यूल बनाकर चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुरूप निर्देश जारी कर दिए थे। उन्होंने बताया कि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिला भिवानी में 298 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता हैं, जिन्होंने फार्म 12 डी भरकर अपने निवास पर ही वोट डालने का विकल्प चुना है। मतदान की प्रक्रिया को गोपनीय रखा जाएगा।
इसकी जानकारी सभी उम्मीदवारों को भी दी जाएगी। कोई भी उम्मीदवार स्वयं या अपना चुनाव एजेंट भेजकर इस मतदान प्रक्रिया को दूर से देख सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला के लोहारू विधानसभा क्षेत्रों से 85 वर्ष से अधिक आयु के कुल 51 और 19 दिव्यांगजन वोटर्स हैं, जिन्होंने घर से मतदान करने के लिए आवेदन किया है। इसी प्रकार से भिवानी विधानसभा क्षेत्रों से 85 वर्ष से अधिक आयु के कुल 59 और 19 दिव्यांगजन वोटर्स हैं। तोशाम विधानसभा क्षेत्रों से 85 वर्ष से अधिक आयु के कुल 42 और 8 दिव्यांगजन वोटर्स हैं।
बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्रों से 85 वर्ष से अधिक आयु के कुल 70 और 30 दिव्यांगजन वोटर्स हैं, जिन्होंने घर से मतदान करने के लिए आवेदन किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×