For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ईद हिंदू-मुस्लिम एकता, भाईचारे का प्रतीक : रमन त्यागी

10:43 AM Apr 12, 2024 IST
ईद हिंदू मुस्लिम एकता  भाईचारे का प्रतीक   रमन त्यागी
यमुनानगर में कांग्रेस नेता रमन त्यागी ईद की मुबारकबाद देते हुए। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 11 अप्रैल (हप्र)
ईद-उल-फितर के पर्व को देश-विदेश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में हमीदा गढ़ी रोड पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर ईदगाह में नमाज पढ़ी और एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर कांग्रेस नेता व पूर्व अध्यक्ष रमन त्यागी भी पहुंचे और उन्होंने सभी को मीठी ईद की बधाई दी। मीठी ईद के पर्व के लेकर रमन त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि ईद-उल-फितर के पर्व का खास महत्व होता है। रमजान महीने के आखिर में ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाता है। इस पर्व को दुनिया भर में धूमधाम के साथ मनाया जाता है। ईद-उल-फितर को मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है।
उन्होंने बताया कि रमजान के महीने में लोग रोजा रखते हैं और अल्लाह की इबादत करते हैं। इस खास अवसर पर लोग एक-दूसरे से गले मिलते हैं और ईद की मुबारकबाद देते हैं। उन्होंने कहा कि आज इस क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में ईद की नमाज अदा करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि नमाज में देश में अमन, चैन, शांति और समृद्धि की दुआ की है। इस मौके पर कांग्रेस नेता रमन त्यागी ने ईद पर्व की सभी को मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद-उल-फितर का पर्व समाज में हिन्दू-मुस्लिम एकता और आपसी भाईचारे का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जो हर वर्ग को साथ लेकर चलती है। इस मौके पर हासिम बिलाल, कामिल, सादिक, जाकिर, भूरा, इरफान, जाहिद आदि मौजूद थे।
गांव तलाकौर में धूमधाम से मनायी ईद
मुस्तफाबाद (निस): ब्लॉक के गांव तलाकौर में सभी ग्राम वासियों ने ईद को बड़ी धूमधाम से मनाया। सभी एक-दूसरे से गले मिले खीर का लंगर बनाया गया और सभी को परोसा गया। इसी दौरान जिला परिषद सदस्य एवं जिला उपाध्यक्ष विनीत कौर मौके पर पहुंची और सभी को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि जीवन में इसी तरह खुशी के साथ इस त्योहार को मनाया जाए और कहा, हम सब आपस में सभी भाई-भाई हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में सब एक हैं। अगर समाज में हम सब इकट्ठे रहेंगे तो देश का विकास बहुत तेजी से हो पाएगा और वह दिन दूर नहीं जब भारत देश विश्व गुरु के रूप में उभरेगा। इस दौरान प्रधान नजीर अहमद, सेक्रेटरी शमशेर अली, सहितुदीन, लियाकत अली, यामीन अली, सुंदरलाल, इफजाल शबीब खान, शमशाद अली (काका), असलम खान, रफी खान, प्रधान सुशील कुमार और अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×